ट्रेनिंग के लिए जाएंगे सीतामढ़ी-रोहतास के SP समेत 6 IPS, जारी हुई प्रभारी अधिकारियों की लिस्ट

police
प्रतीकात्मक फोटो

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के कई भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अपने मिड करियर ट्रेनिंग प्रोग्राम (MCTP) फेज-3 के लिए जाने वाले हैं. यह मिड करियर ट्रेनिंग प्रोग्राम हैदराबाद स्थित सरदार बल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकेडमी में होनी है. 27 दिनों का यह MCTP प्रोग्राम 12 नवंबर से 7 दिसंबर 2018 तक चलेगा. इस दौरान ट्रेनिंग पर जाने वाले अधिकारियों की जगह उस वक़्त प्रभार में रहने वाले अधिकारियों के नाम तय कर दिए गया हैं. बिहार सरकार के गृह विभाग की आरक्षी शाखा ने इसके लिए आज बुधवार को अधिसूचना जारी कर दी है.

जारी अधिसूचना के अनुसार इस दौरान ट्रेनिंग के लिए बिहार से कुल 6 अधिकारी जाएंगे. इनमें सीतामढ़ी और रोहतास के एसपी के साथ ही पटना के सिटी एसपी वेस्ट भी शामिल हैं. जो अन्य अधिकारी ट्रेनिंग के लिए जा रहे हैं, उनमें सीआईडी के एसपी नवल किशोर सिंह, बीएमपी के समादेष्टा राजीव रंजन, विशेष शाखा के एसपी प्रणव कुमार प्रवीण हैं.

जारी अधिसूचना के अनुसार सीतामढ़ी के एसपी विकास बर्मन की जगह बीएमपी-6, मुजफ्फरपुर के समादेष्टा क्षत्रनील सिंह और रोहतास के एसपी सत्यवीर सिंह की जगह बीएमपी-3 बोधगया के समादेष्टा प्रमोद कुमार मंडल उनकी ट्रेनिंग अवधि में प्रभार संभालेंगे. पटना के सिटी एसपी (वेस्ट) रविंद्र कुमार की ट्रेनिंग अवधि के दौरान पटना के सिटी एसपी (सेंट्रल) डी. अमरकेश प्रभार संभालेंगे. अन्य तीन अधिकारियों के लिए प्रभार आंतरिक व्यवस्था से किया जाएगा.

सारण-कोसी के DIG भी जायेंगे ट्रेनिंग पर

विभाग ने साथ ही सारण और कोसी क्षेत्र के पुलिस उप-महानिरीक्षक (DIG) को भी मिड करियर ट्रेनिंग प्रोग्राम (MCTP) फेज-4 के लिए चार दिनों की आकस्मिक अवकाश की अनुमति दी है. इस दौरान 22 अक्टूबर 2018 से 26 अक्टूबर 2018 तक सारण क्षेत्र के डीआईजी विजय कुमार वर्मा और कोसी क्षेत्र, सहरसा के डीआईजी सुरेश प्रसाद चौधरी के लिए आकस्मिक अवकाश प्रदान किया गया है.

About Anjani Pandey 827 Articles
I write on Politics, Crime and everything else.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*