महारैला की सफलता से गदगद मुकेश सहनी अब लोकसभा क्षेत्रों में दिखाएंगे अपनी ताकत

पटना में सोमवार को आयोजित पीसी में वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी.

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पटना में आयोजित निषाद आरक्षण रैला की सफलता से गदगद हैं सन आॅफ मल्लाह मुकेश सहनी. इसी रैला में उन्होंने नई पार्टी भी बना ली. नाम रखा विकासशील इंसान पार्टी (VIP). सोमवार को मुकेश सहनी ने अपनी नई पार्टी VIP के बैनर तले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक बार फिर बड़ी रैली की घोषणा की. उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं, इसके माध्यम से 20 लोकसभा क्षेत्रों में मेरी पार्टी शक्ति प्रदर्शन करेगी और विरोधियों को इसका अहसास कराएगी.

पटना में आयोजित पीसी में उन्होंने कहा कि विकासशील इंसान पार्टी आगामी 26 जनवरी से 26 फ़रवरी तक राज्य के 20 लोकसभा क्षेत्रों में ‘शक्ति प्रदर्शन रैली’ करेगी. उन्‍होंने कहा कि पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में 4 नवंबर को आयोजित आरक्षण महारैला में हमने अपनी ताकत दिखा दी है. अब हमें बिहार की राजनीति में कोई अनदेखा नहीं कर सकेगा. महारैला में आए 5 लाख लोगों ने बता दिया कि वे किसके साथ हैं. हमने अपने मुद्दों को सबके सामने रख दिया है, जो इन मुद्दों पर काम करेगा, हमारी पार्टी उनका समर्थन करने पर विचार करेगी. फ़िलहाल हमारी तैयारी 2019 के चुनाव में सभी 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की है.

उन्होंने कहा कि 14% वोट बैंक के साथ निषाद समाज 2019 के चुनाव में प्रदेश के राजनीति की दिशा-दशा तय करेगी. वीआईपी को जनता की पार्टी बताते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी निषाद आरक्षण सहित समाज के सारे हक़-अधिकार दिलाने के लिए पर्याप्त राजनीतिक भागीदारी सुनिश्चित करेगी. गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि समय आने पर पार्टी के सभी पदाधिकारियों के परामर्श तथा सलाह-मशविरा के बाद आगामी चुनाव में गठबंधन पर विचार किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जिसके पास संख्या बल है, वही वीआईपी है. 14% वोट के साथ बिहार की राजनीति में हमारा वर्चस्व है, इसलिए पार्टी का नाम वीआईपी रखा गया है. उन्होंने कहा कि अभी हमारा ध्यान पार्टी के संगठन पर है तथा अगले 2 महीनों में पंचायत स्तर तक कमिटियों का गठन कर लिया जाएगा.

सन आॅफ मल्लाह मुकेश साहनी ने बनाई नई पार्टी, पटना के गांधी मैदान में उमड़े लोग

सन ऑफ़ मल्लाह मुकेश सहनी ने कहा कि अपनी पार्टी बनाकर हमने अपना एजेंडा साफ़ कर दिया है. अपनी पार्टी के बैनर तले हम अपने समाज की तरक्की तथा बेहतरी के लिए काम करेंगे. उन्होंने कहा कि निषाद समाज को SC/ST में शामिल करवाना हमारा प्रमुख उद्देश्य है तथा इसके लिए दिल्ली तक लड़ाई लड़ेंगे. उन्होंने राष्ट्रीय मतस्यजीवी आयोग के अविलंब गठन की मांग करते हुए मछुआरों की तरक्की के लिए उचित अनुदान उपलब्ध करवाने की मांग की.

उन्होंने कहा कि समाज के सर्वांगीण विकास तथा युवाओं के उज्जवल भविष्य के लिए निषाद समाज के छात्र-छात्राओं के लिए सरकार निःशुल्क उच्च शिक्षा की व्यवस्था करे. साथ ही सूखाग्रस्त जलकरों का जीर्णोद्धार कर किसान क्रेडिट कार्ड की तर्ज पर मत्स्य क्रेडिट कार्ड जारी करे. उन्होंने राज्य सरकार का ध्यान आकृष्ट करवाते हुए कहा कि मछली उत्पादन की असीम संभावना होने के बावजूद बिहार 700 करोड़ की मछली दूसरे राज्यों से आयात करता है. अगर सरकार मछुआरों के मछली पालन पर ध्यान दे तो हम करोड़ों रुपयों की मछली बिहार से निर्यात कर सकते हैं. इसमें मछुआरों तथा सरकार दोनों का फायदा है.

संवाददाता सम्मलेन में मुकेश सहनी के अलावा छोटे सहनी, गौतम बिंद, बैद्यनाथ सहनी, ब्रह्मदेव चौधरी, लालबाबू सहनी, दिनेश बिंद, भोगेन्द्र सहनी, विशाल सहनी सहित कई पदाधिकारी उपस्थित रहे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*