गया में एसएसबी को बड़ी सफलता, बंद पड़े ईंट- भट्ठे से हथियारों का जखीरा बरामद

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : लॉकडाउन के बीच गया में एसएसबी को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एसएसबी ने ईंट भट्ठा की चिमनी के अंदर छिपाकर रखा गया हथियार, गोली और नक्सली साहित्य बरामद किया गया है. बरामद किये गए हथियारों में एक देसी राइफल, दो रायफल, दो देसी कट्टा, दस कारतूस और नक्सली साहित्य शामिल है.

जिले के परैया प्रखंड के तांती गांव में गुप्त सूचना के आधार पर सशस्त्र सीमा बल की 29 वीं वाहिनी और परैया थाना की संयुक्त टीम बनाकर तांती गांव के समीप बाबा ईंट भट्ठा में छापेमारी की गई. जिसके बाद भारी मात्रा में हथियार बरामद की गई है.

गुप्त सूचना के आधार पर सशस्त्र सीमा बल 29 वी वाहिनी के कमांडेंट राजेश कुमार सिंह के निर्देश पर उप कमांडेंट उपेंद्र कुमार के नेतृत्व मे सी कम्पनी कमांडर इंस्पेक्टर लोकेश कुमार और परैया थाना के साथ संयुक्त टीम बनायी गई. टीम ने तांती गांव के समीप बाबा ईंट भट्ठा की चिमनी के अंदर से नक्सलियों द्वारा छुपाये गए हथियार का जखीरा को सर्च ऑपरेशन के दौरान बरामद किया. जिसके साथ गोली और नक्सली साहित्य भी बरामद किया गया.

तांती के पास स्थित यह ईंट भट्ठा की चिमनी तीन वर्ष से बंद था. सेफ जोन मानकर नक्सली यहां से अवैध गतिविधियों को संचालित करते थे. नक्सली कार्रवाई के बाद हथियार को भी बंद पड़े ईंट भट्ठा की चिमनी में छुपाते थे. मालूम हो कि पिछले साल भी मिरजाचक ईंट भट्ठा की चिमनी से एसएसबी ने ईआईडी बरामद किया था.