बीजेपी में मची भगदड़, पार्टी से बाहर होने की लगी होड़, कई मंत्री समेत विधायकों ने दिया इस्तीफा

लाइव सिटीज पटना: उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए रणभेरी बज चुकी है. तमाम पार्टियां कैंडिडेट्स की लिस्ट फाइनल करने में खूब माथापच्ची कर रही हैं. जबकि इन दिनों यूपी बीजेपी में भगदड़ सी मची हुई है. एक के बाद एक कई मंत्री और विधायक बीजेपी का दामन छोड़ते जा रहे हैं.

यूपी बीजेपी में जहां भगदड़ मची हुई है वहीं दूसरी ओर सपा खेमे में जश्न का माहौल है. अखिलेश यादव की अगुवाई वाली सपा यूपी में बीजेपी की इस टूट पर फूले नहीं समा रही. ऐसी अटकलें है कि बीजेपी को छोड़ने वाले अधिकांश मंत्री और विधायक सपा का दामन थाम सकते हैं. जिन बड़े चेहरों ने बीजेपी का साथ छोड़ा हैं वो बड़े ओबीसी नेता माने जाते हैं. ऐसे में पिछड़ों का एकजुट होना अखिलेश के लिए किसी जश्न से कम नहीं है.

मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्य  ने योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर बीजेपी छोड़ने का ऐलान किया था. फिर उसके बाद तो जैसे बीजेपी छोड़ने वालों की होड़ लग गई. स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद तिंदवारी विधानसभा से भाजपा के विधायक विधायक ब्रजेश प्रजापति, विधायक रोशन लाल वर्मा, भगवती सागर ने इस्तीफा दे दिया.

स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद बुधवार को ओबीसी नेता दारा सिंह चौहान ने भी योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया. आज यानि गुरुवार को मंत्री धर्म सिंह सैनी, शिकोहाबाद से विधायक मुकेश वर्मा और औरया के बिधूना विधायक विनय शाक्य ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया. ऐसी अटकलें है कि बीजेपी को छोड़ने वाले अधिकांश मंत्री और विधायक सपा की साइकिल पर सवार हो सकते हैं.

बता दें कि 403 विधानसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश में में 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में विधानसभा चुनाव होना है. जबकि नतीजे 10 मार्च को आएंगे.  ऐसे में एक के बाद एक कई मंत्रियों का पार्टी छोड़कर जाना बीजेपी के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है. भाजपा में मची भगदड़ के बीच स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने ट्वीट से बीजेपी पर करारा हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि नाग रूपी आरएसएस और सांप रूपी बीजेपी को स्वामी रूपी नेवला यूपी से खत्म करके ही दम लेगा.