बिहार में आज से 21 सितंबर तक चलेगी STET परीक्षा, सेंटर पर होंगे खास इंतजाम

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2019 की पुनर्परीक्षा आज से शुरू हो रही है और 21 सितंबर तक होगी. इस परीक्षा में कुल परीक्षार्थी 2.47 लाख हैं. सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर एक घंटा पहले पहुंचना होगा. परीक्षा को लेकर प्रशासन और बीएसईबी द्वारा सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

परीक्षा 9 सितंबर से 21 सितंबर के बीच बिहार राज्य के पटना, भोजपुर, नालन्दा, गया, छपरा, वैशाली, मुजफ्फरपुर, औरंगाबाद, दरभंगा, समस्तीपुर, भागलपुर एवं पूर्णियां जिला मुख्यालय में आयोजित होगी. परीक्षा तीन पालियों में सुबह 8 से 10.30 बजे, दोपहर 12 बजे से 2.30 बजे और शाम 4 से 6:30 बजे तक आयोजित की जाएगी.



वहीं, केंद्र पर सभी अभ्यर्थियों का तापमान भी नापा जाएगा. 99.4 डिग्री से अधिक तापमान होने पर परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी जाएगी. साथ ही, मास्क लगाकर ही परीक्षार्थी इग्जाम सेंटर के अंजक प्रवेश कर सकेंगे. बीएसईबी ने परीक्षार्थियों के लिए तमाम गाइडलाइन जारी किए हैं.

अभ्यर्थियों को आवेदन के समय अपलोड किए गये फोटो को डाउनलोड किए गए प्रवेश पत्र पर निर्धारित स्थान पर चिपका कर और सेल्फ अटेस्टेड कर साथ में लाना होगा, जिसे परीक्षा हॉल में जमा करना होगा. सेंटर पर सेनेटाइजेशन के भी खास इंतजाम होंगे. सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है. कैंडिडेट को जूता-मोजा पहन कर केंद्र पर प्रवेश करना वर्जित रहेगा.

आपको बता दें कि क्लास 9वीं से 12वीं क्लास का शिक्षक बनने के लिए परीक्षा आयोजित की जा रही है. इसके तहत 40 हजार से अधिक पद भरे जाएंगे. इस परीक्षा में 2 लाख 40 हजार से अधिक छात्र और छात्राओं को परीक्षा में शामिल होना है. यहां तक कि बिहार के बाहर के छात्रों को भी परीक्षा में शामिल होना है.