आम्रपाली वाले अनिल शर्मा आपराधिक मामलों में बुरे फंसे, सुप्रीम कोर्ट ने कहा – अरेस्ट कीजिये

anil-sharma
अनिल शर्मा (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार से करीबी रिश्ता रखने वाले आम्रपाली ग्रुप के चेयरमैन और सीएमडी अनिल शर्मा को तत्काल गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया है. दिल्ली पुलिस को यह आदेश आज गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने दिया है. इनके खिलाफ खरीदारों के साथ धोखाधड़ी करने के आरोप में आपराधिक मामला दर्ज है. पुलिस इस मामले में अनिल शर्मा की पत्नी पल्लवी और दो अन्य निदेशकों को भी अरेस्ट किया जा सकता है.

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा आम्रपाली के अन्य निदेशक शिव प्रिय और अजय कुमार को भी इस मामले में गिरफ्तार कर सकती है. साथ ही शर्मा के दक्षिणी दिल्ली स्थित बंगला समेत निजी प्रॉपर्टी व अन्य दोनों निदेशकों की प्रॉपर्टी को भी अटैच करने के निर्देश दिए गए हैं.

इससे पहले कोर्ट ने आम्रपाली के फाइव स्टार होटल, लग्जरी कारें, मॉल, FMCG कंपनी, फैक्टरी कॉरपोरेट ऑफिस और होमबॉयर्स के पैसे से खरीदी गई अन्य संपत्ति को भी अटैच करने के निर्देश दिए थे.

कोर्ट का एक्शन : आम्रपाली के अनिल शर्मा होटल में नजरबंद, फोन का भी नहीं कर सकेंगे इस्तेमाल

आम्रपाली के अनिल शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने भेजा पुलिस कस्टडी में, कहा – लुकाछिपी नहीं चलेगी

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने बीते साल अक्टूबर माह में आम्रपाली ग्रुप के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप द्वारा डॉक्युमेंट्स जमा करने को लेकर की जा रही लेटलतीफी पर एक्शन लेते हुए तीनों को हिरासत में लेने का निर्देश दिया था. इसके बाद आम्रपाली रियल स्टेट ग्रुप के सीएमडी अनिल कुमार शर्मा समेत शिव प्रिया और अजय कुमार को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया था.

गौरतलब है कि पुलिस हिरासत में गए आम्रपाली के डायरेक्टर अनिल शर्मा मूल रूप से बिहार के पंडारक के रहने वाले हैं. वह जहानाबाद से जदयू के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं. कोर्ट ने ग्रुप के सभी 46 कंपनियों की अचल संपत्तियों और बैंक अकाउंट अटैच करने के निर्देश दिए थे. साथ ही 2008 से अब तक के बैंक अकाउंट की जानकारी भी मांगी थी और इन्हें सीज करने का निर्देश दिया था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*