सूरजभान सिंह ने कहा – चिराग पासवान का केंद्र में मंत्री बनना तय, पार्टी प्रमुख की हो गई है उम्र

सूरजभान सिंह

रांची, लाइव सिटीज : लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए NDA के लगातार दूसरी बार जीत दर्ज करने के बाद सभी निगाहें अब सरकार के गठन पर टिक गई है. ऐसी अटकलें भी लगाई जा रही है कि सरकार में कई नए चेहरों को स्थान दिया जा सकता है. इस दौरान लोक जनशक्ति पार्टी के नेता सूरजभान सिंह को भी पूरी उम्मीद है कि लोजपा के नेताओं को भी मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी.

दिल्ली जाने के क्रम में रांची एयरपोर्ट पर सूरजभान सिंह ने पत्रकारों से बात किया. उन्होंने कहा कि LJP नेता चिराग पासवान को मोदी सरकार में मंत्री बनना तय है. क्योंकि पार्टी प्रमुख रामविलास पासवान की उम्र अधिक हो गई हैं. सूरजभान ने कहा कि चिराग पासवान हमारे राजकुमार हैं. कौन कार्यकर्ता नहीं चाहेगा की चिराग पासवान मंत्री बने.

वहीं, भाई चंदन कुमार सिंह के केंद्र में मंत्री बनने के सवाल पर सूरजभान सिंह ने कहा कि यह सब पार्टी प्रमुख रामविलास पासवान तय करेंगे. मेरे लिए तो पार्टी से कोई भी नेता केंद्र में मंत्री रहे यही काफी है.

फाइल फोटो

बेटे चिराग पासवान पर रामविलास पासवान पहले ही कहा चुके हैं कि “कौन सा पिता होगा जो ऐसा नहीं चाहेगा.” एलजेपी अध्यक्ष ने कहा, “चिराग पासवान में एक नेता के सभी गुण हैं. कौन बाप नहीं चाहता कि उनका बेटा आगे बढ़े?

बता दें कि सूरजभान सिंह के छोटे भाई चंदन कुमार सिंह नवादा लोकसभा से चुनाव लड़ रहे थे. जहां उन्होंने राजद की विभा देवी को हराया है. लोक जनशक्ति पार्टी के चंदन सिंह ने राजद की विभा देवी को 148072 वोटों से हराया. चंदन सिंह को 495684 और विभा देवी को 347612 वोट मिले.

ये भी पढ़ें : कैबिनेट की सिफारिश के बाद राष्ट्रपति ने भंग की 16वीं लोकसभा

ये भी पढ़ें : 27 मई से जनता दरबार लगाएंगे तेजप्रताप, लोकसभा चुनाव में हार की करेंगे समीक्षा

वहीं खबर के अनुसार जेडीयू और शिवसेना को भी नए कैबिनेट में स्थान दिया जा सकता है क्योंकि दोनों दलों ने क्रमश: 16 और 18 सीटों पर जीत हासिल करके शानदार प्रदर्शन किया है. जबकि LJP ने 6 सीटों पर जीत हासिल की है. बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता का भी कहना है कि मंत्री परिषद में कई युवा चेहरों को स्थान दिए जाने की संभावना है, क्योंकि बीजेपी नेतृत्व पार्टी की दूसरी कतार तैयार करना चाहता है.’

गौरतलब है कि मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने चुनाव में 302 सीटों पर जीत दर्ज की है और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को चुनाव में 350 सीटें हासिल हुई है. 17वीं लोकसभा का गठन 3 जून से पहले किया जाना है. इस बारे में तीनों चुनाव आयुक्त राष्ट्रपति से मिलेंगे और नए चुने गए सदस्यों की सूची उन्हें सौपेंगे.

About परमबीर सिंह 2005 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*