सुरेश कुमार फिर बने मुजफ्फरपुर नगर निगम के महापौर, 5 वोट से राकेश कुमार पिंटू को दी मात

लाइव सिटीज, मुज़फ्फरपुर (विकास गुप्ता) : सुरेश कुमार फिर मुजफ्फरपुर नगर निगम के महापौर बन गए. गुरुवार को उन्होंने राकेश कुमार पिंटू को पांच वोटों से मात दी. इस तरह एक माह पूर्व खोई कुर्सी उन्होंने फिर पा ली. समाहरणालय के सभागार में आज निर्वाचन प्रक्रिया पूरी हुई. अविश्वास प्रस्ताव के बाद पद से हटाए गए सुरेश कुमार ने फिर दावेदारी रखी. हालांकि, उनकी उम्मीदवारी का दूसरे पक्ष ने विरोध किया. मगर, निर्वाची पदाधिकारी व डीएम आलोक रंजन घोष ने आपत्ति खारिज कर दी.

राज्य निर्वाचन आयोग से इस बिंदु पर पहले ही दिशा-निर्देश मांग लिया गया था. आपत्ति खारिज होने के बाद पार्षद राकेश कुमार पिंटू ने उम्मीदवारी रखी. वोटिंग में सभी 49 पार्षदों ने हिस्सा लिया. सभी वोट वैध पाए गए. इसमें सुरेश कुमार को 27 और राकेश कुमार पिंटू को 22 वोट मिले. जीत के साथ सुरेश कुमार के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी गई.

नगर निगम के मेयर चुनाव को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. समाहरणालय सभागार से लेकर चारों तरफ पुलिस पदाधिकारी के साथ 150 जवानों की तैनाती की गई थी. पुलिस पदाधिकारियों के साथ मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की गई थी.

एसएसपी मनोज कुमार ने इसके लिए आदेश जारी किए थे. सिटी एसपी, नगर डीएसपी के साथ नगर थानेदार को विशेष जिम्मेदारी दी गई थी. सुरक्षा के मद्देनजर समाहरणालय के चारों तरफ अतिरिक्त रूप से बैरिकेडिंग भी की गई है.