सुशील मोदी का RJD पर तंज, कहा – सहयोगी दलों से राय लिए बिना कर रहे सीएम प्रत्याशी घोषित

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 में होगा लेकिन सियासत अभी से जारी है. बिहार की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी राजद ने पार्टी के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव को विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है. इसको लेकर राज्य के उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील मोदी ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के खाता तक नहीं खुला. लेकिन जली हुई रस्सी में इतनी अकड़ है कि वह सहयोगी दलों से राय लिए बिना अभी से मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित कर रहे हैं.

सुशील मोदी ने ट्वीट कर राजद पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि जो लोग महागठबंधन में बड़े भाई बनकर सहयोगी दलों को मनमाने तरीके से लोकसभा चुनाव के समय सीटे बांट रहे थे. उनकी पार्टी के खाता तक नहीं खुला. लेकिन वह सहयोगी दलों से राय लिए बिना अभी से मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित कर रहे हैं.

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि महागठबंधन का नेतृत्व जिनके हाथ में है उनके अपने दल में लोकतांत्रिक तरीके से निर्णय करने की परंपरा खत्म हो चुकी है.

गौरतलब  है कि राष्ट्रीय जनता दल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तेजस्वी यादव को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया गया. पार्टी ने स्पष्ट कर दिया कि अगला विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लोकसभा चुनाव में राजद को मिली हार पर मंथन किया गया तथा पार्टी की मजबूती पर चर्चा की गई. बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा की गई.

ये भी पढ़ें : बिहार में 4 IPS अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग, पटना के सिटी एसपी सेंट्रल बदले

ये भी पढ़ें : लालू यादव को जमानत मिलने पर अनंत सिंह बोले – बढ़िया हुआ, उन्हें फंसाया गया था

RJD के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने भी इस घोषणा का समर्थन किया और कहा कि पार्टी तेजस्वी यादव के ही नेतृत्व में 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में देश में शायद ही कोई नेता है, जिसने तेजस्वी जितनी 235 से ज्यादा चुनावी सभाएं की हो. उन्होंने कहा कि तेजस्वी की सामाजिक और राजनीतिक स्वीकार्यता है.

About परमबीर राजपूत 2244 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*