बिहार विधानसभा में सुशील मोदी ने किया एलान, सहारा इंडिया के खिलाफ केस करेगी सरकार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : सहारा ग्रुप को बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कड़ी चेतावनी दी है. आज सोमवार को सुशील मोदी ने विधानसभा में एलान किया कि अगर सहारा इंडिया जमाकर्ताओं की जमा राशि को वापस नहीं किया तो अब केस दर्ज किया जाएगा. साथ ही डिप्टी सीएम ने कहा कि पैसा दिलाने के लिए जो कार्रवाई करनी होगी वो की जाएगी.

उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि अप्रैल से मई 2019 तक सहारा इंडिया के खिलाफ करीब 6100 आवेदन प्राप्त हुए हैं. अब तक इनमें से मात्र 50 फीसदी से भी कम आवेदनों का निबटारा किया गया है. उन्होंने कहा कि पटन में सबसे अधिक आवेदन मिले हैं. सबसे अधिक शिकायत 3556 निवेशकों ने परिपक्वता राशि के भुगतान हेतू आवेदन दिया है. जिनमें से 1982 मामलों में करीब 18 करोड़ छत्तीस लाख रूपए का भुगतान किया जा चुका है.



उन्होंने सदन को बताया कि सरकार ने सभी जिलाधिकारियों को जमाकर्ताओं की राशि भगुतान करने को लेकर कंपनी से बात करने को कहा है. साथ ही कहा कि अगर कंपनी की ओर से जमाकर्ताओं की जमा राशि को वापस नहीं किया गया, तो फिर सरकार मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई करेगी. उन्होंने कहा कि हम जमाकर्ताओं की राशि वापस कराने के लिए हर मुमकिन कोशिश करेंगे.

मोदी ने सदन में कहा कि अगर कंपनी की तरफ से जमाकर्ताओं को राशि वापस करने में दिलचस्पी नहीं दिखाई गई तो फिर बिहार सरकार सुसंगत धराओं के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई करेगी.

देखें वीडियो –