सुशील मोदी ने अब ढूंढ़ निकाला है तेजस्वी का छिपा बिजनेस, किया है बड़ा खुलासा

vaishali politics , news , state , बिहार समाचार , तेजस्‍वी यादव, अशोक चौधरी, जदयू, दलित , Bihar politics , Ashok chaudhary , Tejashwi yadav , वैशाली न्यूज़, हाजीपुर

लाइव सिटीज डेस्क : भाजपा के वरीय नेता व बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने लालू फैमिली पर फिर बड़ा खुलासा किया ​है. उन्होंने तेजस्वी पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं. डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने लालू फैमिली पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि तेजस्वी यादव केवल 750 करोड़ रुपये का मॉल ही नहीं बनवा रहे थे, बल्कि Lara & Sons नामक Iron & Steel बेचने वाले प्रतिष्ठान के भी मालिक हैं.

उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव Jindal Steel & Power Ltd, Jindal Centre, 12 भिखाजी कामा प्लेस, नई दिल्ली के Hanlding & Storage Agent के रूप में 2012 से काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि Jindal Steel ने तेजस्वी यादव को 28 सितम्बर, 2012 को रामगढ़/पतरातू/ Argul के Steel Plant से निर्मित माल हेतु Handling & Storage Agent नियुक्त किया.

उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव ने Lara & Sons रानीपुर खिड़की, मिरचाई रोड, पटना सिटी के नाम से Iron & Steel का व्यापार करने के लिए VAT का Registration Number TIN – 10062264062 वाणिज्य कर विभाग के पूर्वी अंचल से प्राप्त किया. इसके अतिरिक्त Central Sales Tax (CST) तथा Entry Tax का Registration भी प्राप्त किया गया है. इस व्यापार को करने के लिए State Bank of India A/c No- 30295914683, PAN- ACSPY9993J, Mobile No- 9473240226 का इस्तेमाल किया गया.

सुशील मोदी यहीं पर नहीं रुके. उन्होंने कहा कि Handling agent हेतु निम्न शर्तें लगायी गईं. इन शर्तों में रेलवे वैगन से आने वाले लोहा को प्राप्त करना, रेलवे से माल छुड़ाकर उपयुक्त Crane द्वारा Stock Yard में weigh bridge पर तौल कर व्यवस्थित तरीके से लोहे को रखना, Stock yard पूरी तरह से चहारदीवारी से घिरा हो, Security guard तथा Asbestos एवं तारपोलिन से सुरक्षित होना चाहिए, इस पूरे काम के लिए सड़क मार्ग से लोहा आने पर 500 रुपए प्रति टन तथा रेल मार्ग से आने पर 700 रुपए प्रति टन Handling charge देना आदि शामिल हैं.

उन्होंने कहा कि इस JSPL Stockyard Agreement पर Jindal Steel के अधिकृत प्रतिनिधि के तौर से Ms Roopali Mehra D/o NK Sharma तथा Lara & Sons के मालिक के रूप में तेजस्वी प्रसाद यादव ने हस्ताक्षर किए हैं. सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करते समय यह भी कहा गया कि तेजस्वी यादव के पास Iron & Steel के Handling का पर्याप्त अनुभव एवं आवश्यक संरचना है. इस सहमति पत्र पर भोला यादव ने गवाह के रूप में हस्ताक्षर किया है. इस व्यापार को करने के लिए 255 डिसमिल जमीन पर 12 फीट से ज्यादा उंची चहारदीवारी का निर्माण किया गया, जिस पर करोड़ों रुपए खर्च हुए.

सुशील मोदी ने कहा कि अभी भी इस परिसर में क्रेन, Iron & Steel तथा अन्य उपयोगी सामान रखे हुए हैं. कुछ माह पूर्व तक इस चाहरदीवारी युक्त जमीन पर Lara & Sons का बोर्ड लगा हुआ था. अभी भी चहारदीवारी पर Jindal Co का Wall Painting किया हुआ है.

सुशील मोदी ने उठाए सवाल

* Iron & Steel के Jindal Co. के Handling Agent के तथ्यों को आज तक छुपाया क्यों गया?

* चुनाव आयोग को दिए गए सम्पत्ति के ब्यौरे में इस जमीन तथा व्यापार का उल्लेख क्यों नहीं किया गया?

* तेजस्वी यादव Jindal Co. के agent के रूप में करोड़ों का व्यापार करते रहे, परन्तु VAT के Return में Turnover शून्य दिखाते रहे.

* आखिर तेजस्वी यादव 22 वर्ष की उम्र में Delite Marketing, AB Export, Lara Sons, Fairgrow जैसी कम्पनियों के मालिक कैसे बन गए?

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*