सुशील मोदी ने खराब EVM पर उठाये सवाल, गड़बड़ी के जिम्मेवारों पर कार्रवाई की मांग

sushil-modi
डिप्टी सीएम सुशील मोदी (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने आज रविवार 11 मार्च को तीन सीटों पर हुए उपचुनाव में EVM में सामने आई खराबी पर चिंता जताई है. उन्होंने कहा है कि सौ से ज्यादा मतदान केन्द्रों पर EVM में आई खराबी और 24 मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान चिन्तनीय है. चुनाव आयोग को इसे संज्ञान में लेकर जांच करनी चाहिए. साथ ही इतनी बड़ी संख्या में ईवीएम में गड़बड़ी के जिम्मेवारों पर कार्रवाई की मांग भी की.

सुशील मोदी ने कहा है कि भाजपा समर्थित क्षेत्रों में बड़ी संख्या में EVM में आई खराबी के कारण मतदाताओं को परेशानी हुईं. कई केन्द्रों पर मशीन ठीक करने में 2 घंटे से ज्यादा लगे. वहीं दुबारा भी EVM ठप्प पड़ गई. राज्य के मात्र एक लोकसभा और दो विधान सभा क्षेत्रों में उपचुनाव हुए, फिर इतनी बड़ी संख्या में पुरानी व खराब ईवीएम का प्रयोग क्यों किया गया?

मोदी ने हालांकि कहा कि आज संपन्न मतदान में मतदाताओं के रूझान के आधार पर अररिया लोकसभा, जहानाबाद व भभुआ विधानसभा सीट पर एनडीए उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित है. उन्होंने तीनों क्षेत्रों में शांतिपूर्ण मतदान के लिए मतदाताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि आम मतदाताओं का रूझान एनडीए उम्मीदवारों के पक्ष में रहा है. तीनों क्षेत्रों में मतदाताओं ने भाजपा-जदयू उम्मीदवारों में पक्ष में जम कर मतदान किया है. एनडीए प्रत्याशियों की जीत तय है.

बिहार में तीनों सीटों पर औसत 54% पड़े वोट, भभुआ में 24 बूथों पर फिर होगा मतदान

राज्‍य सभा चुनाव : तो क्‍या नीतीश कुमार किसी नये चेहरे को भी टिकट देने जा रहे हैं ?

तीनों सीटों पर औसतन 54 प्रतिशत वोटिंग

आज रविवार की शाम 5 बजे ख़त्म हुए मतदान में तीनों जगहों पर औसतन 54 प्रतिशत वोटिंग हुई है. चुनाव आयोग से प्राप्त जानकारी के अनुसार शाम 5 बजे वोटिंग ख़त्म होने तक भभुआ में 54.3%, जहानाबाद में 50.6% जबकि अररिया में 57.0% वोटिंग हुई है. वोटिंग ख़त्म होने के बाद सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी जीत का दावा किया है. इनमें भभुआ में कई बूथों पर फिर से वोटिंग की संभावना है. यहां EVM मशीन की खराबी को लेकर शिकायतें सामने आई हैं.

VIDEO : जहानाबाद में वोट के ठीक पहले भूमिहार समाज का गुस्सा कैसे पिघलाया जदयू ने, बता रहे हैं #लाइवसिटीज के न्यूज रुम से साहेब अली…

VIDEO : किसी ने सोचा नहीं था कि तेजप्रताप राम मंदिर को लेकर ऐसी बात कह देंगे…

VIDEO : पटनावासियों को नहीं मिल रहा है सरकारी ATM में कैश. कहीं मशीनें खराब, तो कहीं ठन-ठन गोपाल…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*