तेजप्रताप ने किया नीतीश कुमार से रिक्वेस्ट, कहा – कुछ भी कीजिए इन बच्चों को बचा लीजिए

तेजप्रताप यादव (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में चमकी बुखार (AES) का कहर जारी है. अब तक करीब 90 बच्चों की मुजफ्फरपुर में मौत हो गई है. इस मामले में लालू प्रसाद की गैर मौजूदगी में राजद की गद्दी संभाल रहे उनके छोटे बेटे तेजस्वी इन दिनों चुप हैं. लेकिन लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने मोर्चा संभाल लिया है. बच्चों की हो रही मौत को लेकर तेजप्रताप ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है.

रविवार को तेजप्रताप यादव ने ट्वीट कर लिखा है कि सुशासन बाबू, माना कि ये 5-10 वर्ष के मासूम बच्चे किसी दल के वोटर नहीं हैं लेकिन क्या इन सैकड़ो मासूमों की जान आपके सुशासन की जिम्मेदारी नहीं हैं ? नीतीश बाबू हम राजनीति बाद में कर लेंगे अभी इन मासूमों की जिंदगी ज्यादा जरूरी है. कुछ भी कीजिए इन बच्चों को बचा लीजिए.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने मुजफ्फरपुर का किया दौरा

मासूमों की मौत की जानकारी के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने आज मुजफ्फरपुर का दौरा किया. बच्चों का हाल जानने के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. उन्होंने कहा कि एसकेएमसीएच जो आईसीयू बनी हुई है व्यवस्था पर्याप्त नहीं है.यहां पर कम से कम 100 बेड का नया आईसीयू बनना चाहिए.

उन्होंने नया आईसीयू बनाने के लिए सरकार से आग्रह किया है. डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि अगले साल मई जून से पहले आईसीयू तैयार हो जाएगा, क्योंकि अप्रैल मई से इस तरह का केस आने लगते है. यहां पर एक रिसर्च सेंटर की भी जरूरत है. जिससे इस बीमारी पर रिसर्च किया जा सके.

दर्जनों बच्चे अस्पताल में भर्ती

बता दें कि मुजफ्फरपुर जिले में चमकी बुखार के चलते करीब 90 बच्चों की जान जा चुकी है. साथ ही दर्जनों बच्चे इस जानलेवा बीमारी से पीड़ित होकर शहर के सरकारी और निजी अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं.

About Anjani Pandey 863 Articles
I write on Politics, Crime and everything else.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*