अर्जुन के बाद अब कृष्ण अवतार में दिखे तेजस्वी यादव, अंबेडकर की रक्षा को उठाया धर्म चक्र

Tejashwi-as-Krishna
Tejashwi-as-Krishna

लाइव सिटीज. सेंट्रल डेस्क. चुनाव का माहौल हो या न हो बिहार में राजनीति का अपना एक अलग ही अंदाज देखने को मिलता है.यहां की राजनीति में पोस्टरों का भी अपना एक अहम योंगदान होता है.पोस्टरवार तो बिहार की राजनीति के एक एसेस्ट है जिनकी क्रियटीविटी देखते ही बनती है. अब जब लोकसभा चुनाव नजदीक है तो बिहार में पोस्टर वार की राजनीति भी तेज है. अब बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी का एक नया पोस्टर सामने आया है जिसमें बिहार के नेता प्रतिपक्ष को कृष्ण के अवतार में दिखाया गया है. कृष्ण के रुप में तेजस्वी महाभारत के रथ के पहिया के साथ देखे जा सकते हैं.

पोस्टर में तेजस्वी को कृष्ण के रुप में दिखाया गया है

अभी तक लालू यादव तो यहीं कहते रहे हैं कि उनके छोटे बेटे अर्जुन हैं और बड़े बेटे तेजप्रताप कृष्ण. लेकिन अब लगता है तेजस्वी ही कृष्ण के अवतार में दिखेगे. ऐसा हम नहीं आरजेडी कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर में साफ—साफ दिख रहा है.आरजेडी कार्यलय के बाहर लगे इस पोस्टर में कुष्ण के अवतार में तेजस्वी बिहार की सत्ताधारीयों पर रथ का पहिया फेकते दिख रहे है. ये सीन महाभारत के उस कालखंड से प्ररित है जिसमें कृष्ण भीष्म पितामाह पर वार करने के लिए रथ का पहिया उठा लेते हैं.

महाभारत से प्रेरित है तेजस्वी का नया पोस्टर अवतार

पोस्टर के बीच में बाबा साहब अंबेडकर की तस्वीर जंजीरों में जकड़ी हुई है.उन्हे छूड़ाने के लिए तेजस्वी जो ​कृष्ण के रुप मे है, रथ के पहिये यानि कि धर्म चक्र के साथ क्रोधित मुद्रा में दिख रहे हैं. वहीं पोस्ट में एक ओर पीएम नरेन्द्र मोदी हैं तो हवाइ जहाज से भागते दिख रहे हैं तो वहीं सीएम नीतीश कुमार है जो कह रहे हैं, ‘हमरा छोड़ के कहां जइबा’. वही तेजस्वी के पैरों के पास डीप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी हैं जो कह रहे हैं,’हे बबुआ हमरा के छोड़ द’. वही कोने में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हैं जो कह रहे है,’हम मना करे थे लालू के लाल से मत लड़ो…’

इस पोस्टर में तेजस्वी को समाजिक न्याय का योद्धा बताया गया है. आपको बता दे कि तेजस्वी इन दिनों अपने संविधान बचाव न्यया यात्रा के दूसरे चरण को लेकर सभाएं कर रहे हैं. उनकी सभाओं में भारी भीड़ भी उमड़ रही है. ऐसे में राजद खेमा अपने नेता को अब अर्जुन के साथ—साथ उन्हे कृष्ण के रुप में देखना चाह रहे हैं.हाल ही में दशहरा के समय भी तेजस्वी को लेकर एक पोस्टर आया था जिसमें उन्हे राम और नीतीश कुमार को रावण के रुप में दिखाया गया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*