कार्यकताओं पर लाठीचार्ज, तेजस्वी ने लिखा – नीतीश सरकार ने लोकतंत्र को शर्मसार किया

Tejashwi-Yadav
तेजस्वी यादव

लाइव सिटीज.सेंट्रल डेस्क: युवा राजद के कार्यकताओं पर कल रविवार को राजभव मार्च के दौरान पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज को लेकर बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव एक्शन में हैं. अपने पार्टी के युवा कार्यकताओं पर हुए हमले को लेकर तेजस्वी थोड़े भी कंप्रोमाइज की स्थिति में नहीं हैं. तेजस्वी लगातार अपने ट्विटर के जरिए सरकार से मांफी मांगने और दोषी पुलिस वालों पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं. कल इस लाठीचार्ज के बाद भी तेजस्वी बीच सड़क पर हीं अपने कार्यकर्ताओं के संग धरने पर बैठ गए थे.

बता दे कि तेजस्वी ने आज सुबह ही इसी मामले को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए एक कविता पोस्ट की थी. वहीं एक बार फिर तेजस्वी ने अपने ट्विटर से ट्वीट करते हुए नीतीश सरकार पर हमला बोला है ओर माफी मांगने को कहा है. तेजस्वी ने एक के बाद एक दो पोस्ट किए हैं.

दोषी अधिकारियों पर कारवाई हों

तेजस्वी यादव ने अपने पहले ट्विटर पोस्ट में कल के लाठीचार्ज को लेकर कुछ पेपर्स की कटिंग पोस्ट करते हुए लिखा, ‘जनमत की डकैती कर बनी चोर सरकार की जनविरोधी नीतियों, बढ़ती बेरोज़गारी, महँगाई और बिगड़ती क़ानून व्यवस्था के विरोध में शांतिपूर्ण तरीक़े से मार्च कर रहे युवाओं पर अन्यायी, अत्याचारी और हत्याचारी नीतीश सरकार ने लाठीचार्ज कर लोकतंत्र को शर्मसार किया है। दोषी अधिकारियों पर कारवाई हों’.

वही अपने दूसरे ट्वीट में तेजस्वी ने लिखा कि पता नहीं, माननीय नैतिक कुमार जी किस ज़ुबान से गांधी, लोहिया और जेपी का नाम लेते है?जो इंसान मौसम बदलने से पहले गठबंधन व सहयोगी बदलता हो उससे किसी नीति,सिद्धांत और विचार की अपेक्षा करना ख़ुद को धोखा देना है. रोज़गार मांग रहे युवाओं पर किए गए लाठीचार्ज के लिए नीतीश जी माफ़ी मांगे.’

आपको बता दें कि इससे पहले भी तेजस्वी ने आज सुबह ही एक कविता पोस्ट करते हुए बिहार की मांटी की कमस खाने और सत्ता की लाठी की हिम्मत तोड़ने की बात कही थी. वहीं युवा राजद के कार्यकताओं ने भी आज कल की घटना को लेकर आज प्रदर्शन किया ओर सीएम नीतीश कुमार का पुतला भी फूंका.

युवा राजद ने आज फूंका सीएम नीतीश कुमार का पुतला

आपको बता दे कि बिहार में बढ़ते बलात्कार, लूट और भ्रष्टाचार के खिलाफ युवा राजद राजभवन मार्च कर रहा था. राजद कार्यकर्ता मार्च करते हुए इनकम टैक्स बैरिकेड तोड़ राजभवन जाना चाहते थे. लेकिन हड़ताली मोड़ के पास पुलिस से उनकी जबर्दस्त झड़प हो गई. पुलिस ने राजद कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने से रोक लेकिन कार्यकर्ता राजभवन जाना चाहते थे. इसको लेकर पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की हो गई, जिसको बाद पुलिस ने उनपर लाठी चार्ज कर दिया.

वहीं पुलिस द्वारा राजद कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कि खबर मिलते ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव प्रदर्शन स्थल पर पहुचें और बीच सड़क पर धरने पर बैठ गए. उन्होंने पुलिस से मांग की है कि पुलिस इस लाठी चार्ज को लेकर राजद से माफ़ी मांगे. तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि राजद कार्यकर्ताओं ने ऐसा कुछ नहीं किया की उस पर लाठी चार्ज किया जाये.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*