बढ़ी लालू परिवार की मुश्किलें, रेलवे टेंडर केस में शामिल अधिकारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

lalu_tejashwi_rabri, रेलवे टेंडर, Lalu Yadav, Piyush Goel,CBI,BNR Hotel, तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी, रेलवे होटल टेंडर, लालू प्रसाद यादव, पियूष गोयल, ओडिसा, पुरी

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव और विधान परिषद में विपक्ष की नेता राबड़ी देवी के लिए अच्छी ख़बर नहीं है. केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल ने मंगलवार को ओडिशा के पूरी स्थित चाणक्य बीएनआर होटल के टेंडर केस में शामिल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. इस केस में सीबीआई ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू यादव और उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव को आरोपी बनाया है.

ये घोटाला लालू यादव के रेल मंत्री कार्यकाल में हुआ था

सीबीआई ने इस मामले में इस साल 14 अप्रैल को आरोप पत्र दायर किया था, जिसमें राजद अध्यक्ष लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव शामिल हैं. वहीं अग्रवाल पर आईआरसीटीसी के महाप्रबंधक रहते हुए (जब रेलवे के होटेल को निजी हाथों को दिया जा रहा था) नियमों में हेरफेर करने का आरोप है. ये घोटाला लालू यादव के रेल मंत्री कार्यकाल में हुआ था. लेकिन ये उजागर पिछले साल उस समय हुआ जब पटना में एक निर्माणाधीन मॉल की मिट्टी पटना ज़ू को देने का मामला प्रकाश में आया.

बाद में पता चला ये मॉल की ज़मीन लालू यादव और उनके परिवार के लोगों ने उसी व्यक्ति और उनकी कम्पनी से ली है, जिन्हें रेलवे के होटल रांची और पुरी में दिये गये थे. बीते वर्ष तीन अकटूबर को रेलवे होटल टेंडर मामले में सीबीआई लालू के बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को भी पूछताछ के लिए बुलाया था.

यह भी पढ़ें : रेलवे टेंडर स्कैम पर JDU-BJP आमने-सामने, सुशील मोदी बोले- जवाब हम नहीं, CBI देगी

रेलवे टेंडर घोटाले में अब तक शुरू नहीं हुआ मुकदमा, इसी मुद्दे पर नीतीश ने छोड़ा था लालू का साथ

जानकारों का मानना है कि चूंकि अधिकांश धारा ग़ैर जमानती है और इस मामले में अगर कोर्ट ने संज्ञान लेने के साथ तेजस्वी यादव और उनकी मां राबड़ी देवी ज़मानत नहीं दी, तब इन्हें जेल जाना पड़ सकता है. हालांकि, तेजस्वी यादव ने इस मामले में अपने आप को हमेशा निर्दोष बताया है और दावा किया है कि उन्हें साज़िशकर्ता के रूप में आरोपी बनाया गया लेकिन वह जब 15 साल के थे, तब टेंडर से लेकर उन्हें होटल दिया गया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*