तेजस्वी : शराबबंदी में कितने माफिया-अधिकारी-मंत्री-अमीर जेल गए, जवाब नहीं है उनके पास

बिहार, Tejashwi Yadav, RJD, JDU, bihar, airindia, पटना, विधायक दल की बैठक, विधानमंडल मानसून सत्र, बिहार विधानमंडल
तेजस्वी यादव (File Pic)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में आज राजनीति बहुत तेज बदली है. राजद-कांग्रेस के महागठबंधन को बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी का साथ मिल गया है. मांझी ने आज बुधवार की देर शाम अपने आवास पर प्रेस कांफ्रेंस कर इसका औपचारिक एलान कर दिया. मांझी के इस प्रेस कांफ्रेंस में उनके साथ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी मौजूद थे. इनके साथ राजद के कई अन्य नेता भी मांझी आवास पर पहुंचे थे. जीतन राम मांझी के महागठबंधन में शामिल होने के औपचारिक एलान के बाद पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मोर्चा संभाला और नीतीश कुमार सहित भाजपा पर हमला बोला.

तेजस्वी ने इस दौरान मांझी के मुख्यमंत्री रहते उनके कैबिनेट द्वारा लिए गए निर्णयों को नीतीश सरकार द्वारा लागू न किये जाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि मांझी के आने से गठबंधन को बड़ी मजबूती मिली है. हम इन्हें धन्यवाद देते हैं. इनकी कैबिनेट ने कई फैसले लिए जिन्हें नीतीश कुमार ने लागू नहीं किया. बिहार के गरीबों को तीन डिसमिल जमीन देने की बात थी, इसे बढ़ाकर 5 डिसमिल किया गया, लेकिन अब बजट में भेदभाव किया जा रहा है. गरीब लोगों को जमीन नहीं दी जा रही है.

MANJHI-TEJASHWI11
तेजस्वी यादव के साथ जीतन राम मांझी

कांग्रेस में टूट : अशोक चौधरी समेत 4 MLC ने पार्टी छोड़ी, जल्द होगा बिहार में कैबिनेट विस्तार

तेजस्वी के साथ आए मांझी, कहा- बिहार में महागठबंधन की सरकार बनेगी

शराबबंदी में गरीबों पर कहर

तेजस्वी यादव ने इस दौरान बिहार में शराबबंदी पर सवाल उठाते हुए कहा कि अखबारों में खबर है, 1 लाख 30 हजार लोगों को जेल भेजा गया. जिसमें 99 परसेंट लोग गरीब हैं. हमने सवाल पूछा कि आपने कितने माफिया लोगों को जेल में डाला. कितने बड़े पदाधिकारी, मंत्री या अमीर लोग जेल में गए हैं. आज सदन में भी यह सवाल मैंने किया. लेकिन इसका मुख्यमंत्री जी के पास कोई जवाब नहीं है.

नीतीश कुमार के नेतृत्व पर भरोसा नहीं

तेजस्वी ने कहा कि अब नीतीश जी के नेतृत्व पर भी किसी को भरोसा नहीं रह गया है. उनके विधायक भी उनसे नाराज हैं. किसी को उनसे मिलने का समय नहीं मिल पा रहा है. वहीं NDA में भाजपा के भी सहयोगी उनसे नाराज हैं. महाराष्ट्र में शिवसेना निकल गया. पंजाब में अकाली दल नाराज है. चंद्रबाबू नायडू भी कुछ और बोल रहे हैं. NDA के घटक दल भी अब जुमलेबाजी की सरकार से बाहर निकल रहे हैं. आगे देखें वीडियो, मुजफ्फरपुर हादसे पर सीएम नीतीश की सफाई पर गुस्सा गए तेजस्वी यादव…

मजबूत होगा महागठबंधन

पूर्व डिप्टी सीएम ने इस दौरान जीतन राम मांझी की तारीफ करते हुए कहा कि मांझी जी हमारे अभिभावकतुल्य हैं, हमारे पिता के समान हैं. मेरी मां से भी बहुत अच्छे रिश्ते रहे हैं. जीतनराम मांझी ने महागठबंधन में आने का जो निर्णय लिया है, उसका हम स्वागत करते हैं. मांझी जी का यह निर्णय बिहार के लोगों के लिए लाभदायक होगा. उनके आने से महागठबंधन और अधिक मजबूत होगा.

VIDEO : तेजस्वी यादव की उंगली पकड़कर जीतनराम मांझी अब पहुंचेंगे राज्यसभा…

About Anjani Pandey 827 Articles
I write on Politics, Crime and everything else.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*