Big Breaking : नीति आयोग की रिपोर्ट को लेकर तेजस्वी का सीएम नीतीश पर बड़ा हमला, कहा- ‘उनकी मुंह जुबानी वाली रिपोर्ट्स ही शाश्वत सत्य’

लाइव सिटीज, पटना : नीति आयोग की रिपोर्ट ने एक बार फिर बिहार के विकास की पोल खोल दी है. इस रिपोर्ट को जेडीयू के लोग वैल्यू नहीं दे रहे हैं. इसे लेकर अब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला किया है. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी के नेताओं को भी अपने निशाने पर लिया है.

तेजस्वी यादव ने आज शनिवार को जारी प्रेस बयान में कहा है कि देश-विदेश के सभी प्रतिष्ठित मूल्यांकन व मानक संस्थानों जैसे नीति आयोग, CAG, NCRB, NHRM, NFHS, NSSO, CPCB, WHO, UN इत्यादि ने बिहार की बदहाल शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था, गरीबी, बेरोजगारी, शराबबंदी, भ्रष्टाचार, पलायन, प्रदूषण, सत्तत विकास सहित अनेक सूचकांकों से संबंधित Scientifically well researched रिपोर्ट्स पेश की है, लेकिन बकौल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भाजपा सभी रिपोर्ट्स झूठी है और केवल और केवल वो और उनकी मुंह जुबानी वाली रिपोर्ट्स ही शास्वत सत्य है.

उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार की मानक संस्थाएं ही आँकड़ों और साक्ष्य सहित इनकी 16 वर्षों की विफलता एवं कागजी विकास को आइने में दिखा रही है. लेकिन, फिर भी अहंकार में डूबी एनडीए सरकार अपनी गलतियों को मानने के लिए तैयार नहीं है. ये विपक्ष के नहीं, आपकी सरकार और उनकी एजेंसियों के ही आंकड़े है. उन्होंने पूछा है कि बताइए, जो अपनी गलती ही स्वीकार नहीं करेगा, वह उन ख़ामियों को दूर कैसे करेगा? 30-40 वर्ष के भूतकाल में डूबे रहने वाले मुखिया को वर्तमान के आंकड़ों के साथ भविष्य, वर्तमान एवं अपने भूत के 16 वर्षों का आकलन अवश्य करना चाहिए कि उन्होंने उदारीकरण के बाद भी बिहार को सबसे फिसड्डी राज्य क्यों बनाया हुआ है?