तेजस्वी का नीतीश पर पलटवार : भतीजे पर इतना फ़ोकस्ड रखने के लिए चाचा जी को सहृदय धन्यवाद

लाइव सिटीज डेस्क : चाचा-भतीजा में बयानबाजी जंग तेज हो गयी है. भतीजा तेजस्वी यादव ने अपने चाचा नीतीश कुमार पर तेज पलटवार किया है. उन्होंने नीतीश कुमार को कमेंट करते हुए थैंक्स भी कहा है. दरअसल युवा जदयू के सम्मेलन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने परिवारवाद से लेकर तेजस्वी के ट्वीट तक पर जमकर कमेंट किया. उन्होंने यह भी कहा कि ट्वीट के अलावा उन्हें कोई काम नहीं है. इसी पर तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर ही पलटवार किया है.

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के परिवारवाद पर पलटवार ट्वीट कर कहा है कि ‘नीतीश चाचा में नैतिकता व आत्मबल बचा है तो आज ही ऐफ़िडेविट पर लिख कर कहें कि उनका बेटा कभी भी राजनीति में नहीं आयेगा.’ उन्होंने यह भी कहा कि क्योंकि आपके ज़ुबानी ख़र्च और पलटीमार प्रवृत्ति पर कोई भी यक़ीन नहीं करता. चाचा, मेरी बात काटने के लिए पलटी मारना बंद कर, बैसाखी छोड़ अपने दम पर कर्म करना शुरू कीजिए.

लगे हाथ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि ‘नीतीश चाचा 60 मिनट के भाषण में 45 मिनट तेजस्वी पर ही केंद्रित रखते हैं. भतीजे पर इतना फ़ोकस्ड कॉन्सेंट्रेशन रखने के लिए चाचा जी को सह्रदय धन्यवाद.’ लेकिन इसी ट्वीट के अंत में उन्होंने लिखा है- ‘तेजस्वी तो बच्चा है जी!’ एक अन्य ट्वीट में तेजस्वी ने लिखा है कि बिहार में चहुंओर चीख़ और बलात्कार, कुर्सी बचाने में लिप्त है नीतीश सरकार.

गौरतलब है कि मंगलवार को युवा जदयू के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राजनीति में जुबानी जंग का माहौल हो गया है. उन्होंने कहा कि अनाप-शनाप बयानों से काम नहीं चलता है. न इससे देश का भला होता है और न ही राज्य का. उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि को जनप्रतिनिधि की तरह रहना चाहिए. मौका मिला है तो काम करना चाहिए. लेकिन यहां राजनीति नहीं सिर्फ ट्वीट किये जा रहे हैं.

उन्होंने यह भी कहा कि कुछ युवा आज राजनीति में जरूर आए हैं. लेकिन उन्होंने क्या किया, सिर्फ व सिर्फ परिवार के कारण वे राजनीति में पंहुचे हैं. हालांकि नीतीश कुमार अपने पूरे भाषण में ज्यादातर समय तेजस्वी यादव व लालू फैमिली पर ही तंज कसते रहे. लेकिन उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया. उन्होंने यह भी कहा कि मेरे बारे में बहुत विशेषण लिखे जा रहे हैं, पर मैं इन बातों पर कोई जवाब नहीं दूंगा. इसी भाषण के तुरंत बाद ही तेजस्वी यादव ने पलटवार कर नीतीश कुमार को थैंक्स कहा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*