तेजस्‍वी ने बीजेपी को ललकारा, कहा – संविधान-आरक्षण पर अगर आंच डाला, तो बुरा होगा अंजाम

तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी

खगड़िया, लाइव सिटीज : राजद के युवा नेता व पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने आज भाजपा को ललकारते हुए कहा कि अगर उन्‍होंने देश के संविधान और आरक्षण पर आंच डाला तो अंजाम बुरा होगा. अगर वो समझते हैं कि लालू प्रसाद को साजिश के तहत फंसा कर वे सामाजिक न्‍याय और धर्मनिरपेक्षता पर अपने नागपुरिया एजेंडे को लागू करेंगे, तो ये संभव नहीं है, क्‍योंकि लालू प्रसाद नहीं तो क्‍या, उनका बेटा मजबूती के साथ मैदान में है. दम है तो फरिया लें. तेजस्‍वी यादव ने ये बातें आज एमएस कॉलेज मैदान, रौन प्रखंड अलौली में खगड़िया संसदीय क्षेत्र से महागठबंधन के उम्‍मीदवार सह विकासशील इंसान पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी के समर्थन में आयोजित एक विशाला जनसभा में कही.

तेजस्‍वी ने भाजपा पर लालू प्रसाद यादव को प्रताडि़त करने आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ‘कुछ दिन पहले जब मैं उनसे मिलने रांची गया, तो वहां एक बेटे को अपने पिता से मिलने नहीं दिया गया. हम लोकसभा चुनाव में उनसे आशीर्वाद लेने गए थे. आपके नेता लालू प्रसाद का इलाज भी ठीक ढ़ंग से नहीं करने दिया जा रहा है. यह डॉक्‍टरों ने हमें बताया. हमें मिलने नहीं दिया, ठीक है. कम से कम अस्‍पताल में उनका इलाज तो ठीक से करावायें. लेकिन ये दंगाई नहीं चाहते हैं कि लालू यादव बाहर आये, इसलिए उन्‍हें साजिश के तहत फंसा कर जेल में रखा है. उनके कमरे में डेली छापा मरवाया जाता है. इस चुनाव में ऐसे लोगों को सबक सीखाने की जरूरत है, जो सामाजिक न्‍याय और संविधान की लड़ाई लड़ने वाले लालू प्रसाद को प्रताडि़त कर रहे हैं.’

तेजस्‍वी ने कहा कि यह चुनाव किसी, व्‍यक्ति, पार्टी को जिताने का नहीं है, यह चुनाव देश, संविधान, आरक्षण और लालू प्रसाद को न्‍याय दिलाने के लिए है. इसलिए हम जनता की अदालत में आये हैं और जनता की अदालत में तारीख नहीं, सीधा न्‍याय मिलता है.

उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को झूठ बोलने की फैक्‍ट्री बताया और पूछा कि किसी क्या 15 लाख खाते में आए? किसानों को लागत मूल्य का ढाई गुना मिला? किसी को रोजगार मिला ? अच्‍छे दिन आये ? ‘अच्छा ये बताइए शराबबंदी यानी नशा मुक्ति इसके हम भी पक्षधर हैं. लेकिन, शराब आज कहां नहीं मिल रहा है? जो शराब 200 रुपये में मिलता था, अब पन्द्रह सौ में बिक रहा है. उसका हिस्सा पलटू चाचा के खाता में जाता है. बालू बंदी से फ़ायदा है कि घाटा? बचपन में हमने एक फ़िल्म देखे थे चाची 420 लेकिन अब जनादेश की चोरी करने वाले पलटू चाचा पर फिल्‍म चाचा 420 बनेगी.

बोले मुकेश सहनी – गरीब जनता की सेवा में दूंगा अपना पूरा वेतन

वहीं, मुकेश सहनी ने सभा के दौरान घोषणा करते हुए कहा कि अगर वे सांसद बनते हैं और संसद में खगड़िया का प्रतिनिधित्‍व का मौका मिलता है. तब अपना पूरा वेतन खगड़िया की गरीब जनता की सेवा में महीने की 10 तारीख तक देंगे. उन्‍होंने कहा कि मैं कोई नवाब नहीं, मछुआरा का बेटा हूं. आज जो कुछ भी हूं अपने संघर्ष के बल पर हूं. अपनी जिंदगी में कड़ी मेहनत और संघर्ष के बाद मैंने एक मुकाम पाया है. उसके बाद 2014 से मैं बिहार में घूम – घूम कर गरीबों को संगठित करने का काम किया है. तब सबसे पहले लालू प्रसाद ने मेरे कार्यों के बारे में चर्चा की और आज उन्‍होंने हमारी वीआईपी पार्टी को इस बड़े महागठबंधन में शामिल किया. इसके लिए उनका आभारी हूं.

उन्‍होंने कहा कि हम लालू प्रसाद यादव की विचारधारा पर यह‍ चुनाव मजबूती से लड़ रहे हैं. यही वजह है कि पहले चरण के सभी 4 सीटों पर महागठबंधन की जीतने से कोई रोक नहीं सकता. महागठबंधन बिहार की सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज कर केंद्र में महागठबंधन की सरकार बनाने काम करेगी.

ये भी पढ़ें : तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी को बताया नीतीश कुमार का चेला

सहनी ने कहा कि आज लड़ाई में एक तरफ एनडीए और पर्दे के पीछे खड़े आरएसएस से है, तो दूसरी ओर तेजस्‍वी यादव, राहुल गांधी, उपेंद्र कुशवाहा, जीतनराम मांझी, विकासशील इंसान पार्टी के नेतृत्‍व में जनता का गठबंधन है. सहनी ने पीएम मोदी को अच्‍छा चौकीदार नहीं बताया. उन्‍होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री खुद को चौकीदार कहते हैं. लेकिन वे एक ऐसे चौकीदार हैं, जो अपने चोर दोस्‍त नीरव मोदी, विजय माल्‍या, मेहुल चौकसी के साथ मिले हुए हैं. यही वजह है कि 2 करोड़ युवाओं को नौकरी का झांसा देने वाले पीएम नरेंद्र मोदी ने रोजगार को ही देश से खत्‍म करने का काम किया. और 15 लाख रूपए भी अकाउंट में किसी के नहीं दिया. हमें ऐसे चौकीदार की जरूरत नहीं है.

ये भी पढ़ें : मौजूदा सांसद के घर में दहाड़े मुकेश सहनी, कहा – खगड़िया को नहीं चाहिए लापता नेता

सभा की अध्‍यक्षता राजद प्रखंड अध्‍यक्ष हरिनंदन यादव और संचालन मुखिया गजेंद्र मंडल ने किया. सभा में अलौली के विधायक चंदन कुमार राम, हसनपुर के पूर्व विधायक सुनील कुमार पुष्‍पम, वीआईपी की महिला प्रदेश अध्‍यक्ष निर्मला सहनी, जिला अध्‍यक्ष राजद संजीव कुमार यादव, कार्यकारी जिलाध्‍यक्ष कुमार रंजन उर्फ पप्‍पू, हम के प्रखंड अध्‍यक्ष आनंदी सदा, रालोसपा के प्रखंड अध्‍यक्ष कामेंद्र कुमार सिंह, कांग्रेस प्रखंड अध्‍यक्ष विनोद राम, अलौली कांग्रेस कमेटी के सचिव इंद्रकांत यादव व महासचिव रामचंद्र यादव, महिला जिलाध्‍यक्ष कांग्रेस डॉ रेणु यादव समेत महागठबंधन के कई नेताओं ने संबोधित किया और मुकेश सहनी को चुनाव चिन्‍ह आदमी व पाल युक्‍त नाव पर बटन दबा कर भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की.

खगड़िया से रविकान्त चौरसिया की रिपोर्ट

About परमबीर सिंह 1502 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*