कर्नाटक चुनाव : कांग्रेस के स्टार प्रचारक चेहरा बन गये हैं तेजस्वी यादव, अखिलेश भी हैं साथ

बिहार समाचार , कर्नाटक विधानसभा चुनाव , कांग्रेस , राजद , तेजस्‍वी यादव , Bihar politics # Congress , RJD , Tejashwi Yadav , congress star campaigner, अखिलेश यादव, akhilesh yadav

लाइव सिटीज डेस्क : कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपने स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट जारी कर दी है. इस लिस्‍ट में राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव के पुत्र और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव का नाम भी शामिल है. कांग्रेस की इस लिस्ट में कांग्रेस नेताओं के साथ-साथ उत्तर प्रदेश समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के नाम भी शामिल है. वहीं कांग्रेस की तरफ से इस सूची में पूर्व केन्द्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद, सुशील कुमार शिंदे, सचिन पायलट, ज्योतिरादित्य सिंधिया आदि का नाम शामिल है.

यहां देखें पूरी लिस्ट

वहीं भाजपा की तरफ से अभी तक स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी नहीं की गई है. हालांकि माना जा रहा है कि भाजपा एक बार फिर पीएम मोदी के जादू के बूते ही कर्नाटक विधानसभा चुनाव में उतर सकती है. हालांकि उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ भी पार्टी के स्टार प्रचारक हो सकते हैं.

हाल ही में गोरखपुर उप-चुनाव में भाजपा की हार के बाद योगी आदित्यनाथ की छवि को धक्का पहुंचा है, लेकिन इसके बावजूद कर्नाटक चुनाव में जिस तरह से जाति और धर्म के आधार पर चुनाव लड़ा जा रहा है, उसे देखते हुए योगी आदित्यनाथ काफी अहम साबित हो सकते हैं.

बता दें कि 12 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए असली जंग एक मई से छिड़ेगी. भाजपा के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली मई से नौ मई तक पूरे प्रदेश में 15 रैलियां करेंगे. फिलहाल भाजपा अध्यक्ष अमित शाह कर्नाटक में चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. कांग्रेस की बात की जाए तो पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी पिछले पांच छह महीनों में दर्जनों चक्कर लगा चुके हैं. घूम घूम कर रैलियां भी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : ‘खतरनाक चाचा हैं सीएम नीतीश, अब यशवंत सिन्हा का फैसला ही देश को बचाएगा’

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*