कोलकाता में लगे तेजस्वी यादव के पोस्टर, ममता की मेगा रैली में विपक्षी दिग्गजों संग दिखेंगे

tejashwi-poster
ममता बनर्जी की रैली में बिहार से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी हिस्सा लेंगे.

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शनिवार को कोलकाता में मेगा रैली करने जा रही हैं. इस रैली में विपक्ष के कई बड़े नेताओं का जमावड़ा लगेगा. इसको लेकर तैयारियां हो चुकी हैं और शनिवार के दिन का इंतजार है. इस रैली में बिहार से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी हिस्सा लेंगे. कोलकाता की सड़कों पर तेजस्वी यादव के पोस्टर दिखने भी लगे हैं.

बता दें कि आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए के खिलाफ विपक्षी दल भी इकट्ठा होने लगे हैं. इसी क्रम में शनिवार को कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड ग्राउंड पर होने वाली ममता बनर्जी की रैली में भी कई बड़े चेहरे एक साथ एक मंच पर दिखेंगे. इस रैली के बड़े राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं.

रघुवंश ने तेजस्वी को याद दिलाया लालू का सवर्ण आरक्षण वाला वादा, बोले – संसद में हुई चूक

हालांकि इस रैली में सभी राजनीतिक दलों की उपस्थिति तो दिखेगी, लेकिन कई बड़े राजनीतिक चेहरे ऐसे भी हैं जो नजर नहीं आएंगे. इसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, बसपा सुप्रीमो मायावती, तेलंगाना के सीएम केसीआर राव, जगन मोहन रेड्डी आदि शामिल हैं. उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के शामिल होने पर भी संशय है. उधर डीएमके द्वारा ममता बनर्जी को समर्थन दिए जाने के बाद एआईएडीएमके ने रैली से दूरी बना ली है.

शनिवार को ममता बनर्जी के मंच पर जो विपक्षी नेता नजर आ सकते हैं या जिनके शामिल होने की जानकारी कंफर्म है, वह हैं : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा, एचडी कुमारस्वामी, एचडी देवगौड़ा, अरविंद केजरीवाल, शरद पवार, चंद्रबाबू नायडू, फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, तेजस्वी यादव, एमके स्टालिन, मल्लिकार्जुन खड़गे, अजित सिंह, जयंत चौधरी, शरद यादव, हेमंत सोरेन और गेगांग अपांग.

इन नेताओं के अलावा मोदी विरोधी हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवाणी जैसे नेता भी शामिल होंगे. भाजपा के बागी नेताओं में यशवंत सिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा और अरुण शौरी भी मंच साझा करेंगे.

About Anjani Pandey 863 Articles
I write on Politics, Crime and everything else.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*