‘FIR के 150 दिन बाद भी हमपर चार्जशीट नहीं, रोज खुल रहे घोटालों पर कार्रवाई नहीं’

TEJASHWI
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

पटना : बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया है कि सत्ताधारी गठबंधन उनके खिलाफ सबूत बनाने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने कहा है कि इनका एक बड़ा नेता सदन में मुझे धमकी देता है कि अब चार्जशीट भी करवा देंगे. स्पष्ट है अपनी जेबी एजेंसियों से यह सब केस करवा रहे हैं. लेकिन जनता से बड़ा कोई मालिक नहीं और भगवान से बड़ा कोई न्यायकर्ता नहीं है.

तेजस्वी ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से आज शनिवार को पटना में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा की जा रही पूछताछ पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए यह बात कही. उन्होंने कहा कि हम पर कोई स्थापित अपराध नहीं, फिर भी हम जाँच-एजेंसियों को पूरा सहयोग कर रहे हैं. मेरी माँ तबियत ठीक नहीं होने के बावजूद भी आज ED को जाँच में सहयोग कर रही हैं. वो IT को पहले ही उनकी जाँच में योगदान दे चुकी हैं. कोई क्राइम नहीं होने के बावजूद मैं IT, CBI और ED की जाँच में दो बार उन्होंने जहाँ बुलाया वहाँ जाकर उनकी जाँच-पड़ताल में दिल से सहयोग कर चुका हूँ. लेकिन बिहार और देश में जो Established Crime कर रहे हैं उनकी जाँच तो दूर कोई ज़िक्र भी नहीं.

तेजस्वी ने आज शनिवार की शाम ट्वीट कर ये बातें कही हैं. उन्होंने आगे कहा – मुझ पर ज़बरदस्ती का FIR दर्ज किए आज 150 दिन हो गए हैं, लेकिन ये चार्जशीट अभीतक दर्ज नहीं कर पाए हैं. जबकि इन्होंने सबूत ढूँढने के लिए सारी जगह छापे मार लिए, मुझसे अनेकों बार पूछताछ कर ली. साँच को आँच क्या ? हमलोग जांच एजेंसियों को पूरा सहयोग कर रहे हैं. उन्होंने जहां भी बुलाया है, वहां जाकर जवाब दिया है. लेकिन बिहार में जो घोटाले सामने आ रहे हैं, उनमें किसी पर भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. पता नहीं बिहार में कोई भूत-प्रेत घोटाले कर रहा है क्या?

बिहार सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि विगत 4 महीनों में बिहार ‘घोटालों का मैन्युफ़ैक्चरर स्टेट’ बन गया है. घोटाले स्थापित होने के बावजूद किसी पर भी किसी प्रकार की कोई जाँच-पड़ताल नहीं. कोई दोषी-अपराधी नहीं! पता नहीं बिहार में कोई भूत-प्रेत घोटाले कर रहा है क्या?

गौरतलब है कि आज शनिवार को ED पटना में ही अपने स्थानीय कार्यालय में पूर्व सीएम व तेजस्वी यादव की मां राबड़ी देवी से पूछताछ कर रहा है. यह पूछताछ रेलवे के होटल टेंडर घोटाले में की जा रही है. इस मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, तेजस्वी यादव समेत राबड़ी देवी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

लाइव सिटीज की खबर पर मची खलबली, तेजस्वी यादव से टकराये जदयू नेता
नीतीश-लालू के ट्विटर वार में कूदे तेजस्वी, कहा – घोटालों पर चुप रहना ही सबसे बड़ा घोटाला है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*