NDTV युवा कॉन्क्लेव में बोले तेजस्वी यादव : लालू जी का दिल बहुत बड़ा है, लेकिन मेरा नहीं

tejshawi yadav
tejshawi yadav

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज NDTV युवा कॉन्क्लेव कार्यक्रम में शामिल हुए. यहां उन्होंने खुद और परिवार के बारे में कई बातें कहीं. जाने-माने पत्रकार अभिज्ञान प्रकाश के साथ करीब 40 मिनट तक तेजस्वी ने खुद की, अपने परिवार की, पिता लालू प्रसाद की बातें की. सबसे ज्यादा उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्र में मोदी सरकार की बातें की. मिलाजुला कर तेजस्वी दोनों ही नेताओं को कोसते नजर आए.

तेजस्वी यादव ने इस कार्यक्रम में कहा कि लालू जी का दिल बहुत बड़ा है. उन्होंने देश बचाने के लिए नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया. और कोई लालू यादव नहीं हो सकता. मेरा दिल भी उनके जैसा नहीं हो सकता. जब नीतीश कुमार ने हम से नाता तोड़कर भाजपा से हाथ मिलाया, तब पिता लालू प्रसाद को भी लगा कि गलती हो गई.

नीतीश कुमार विरोधियों से फरियाने को लाए हैं प्रशांत किशोर, अब अमित शाह भी सुनेंगे पीके की बात

उन्होंने कहा कि अब तो बिहार में डबल इंजन की सरकार है. मोदी जी ने विशेष पैकेज और विशेष राज्य का दर्जा देने की बात कही थी. लेकिन यह दर्जा अभी तक बिहार को नहीं मिल पाया है. पिता लालू प्रसाद के बारे में बात करते हुए तेजस्वी ने कहा कि जब वह CM बने थे तो पटना के गांधी मैदान और रेलवे स्टेशन तक गिरवी था. उनके आने के बाद बदलव हुआ. उन्होंने पिछड़े, गरीब और शोषितों को आगे बढ़ाने का काम किया. सामाजिक न्याय का हक दिलाने का काम शुरू किया. उनके ही रेल मंत्री रहते बिहार को करीब 90000 करोड़ का फायदा मिला.

पार्टी में उत्तराधिकार के सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि फिलहाल तो एक ही नेता है और वह लालू यादव हैं. कई सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि मैं कहीं से भी उत्तराधिकारी नहीं हूं. तेजस्वी ने कहा कि लोगों को सिर्फ हमारे घर की चिंता है, देश की चिंता किसी को नहीं. लेकिन मुझे देश की चिंता ज्यादा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*