बिहार में लॉकडाउन की घोषणा पर तेजस्वी का बड़ा हमला, कहा- ‘बड़े साहब’ के आदेश का पालन कर रहे थे छोटे साहब

लाइव सिटीज, पटना : बिहार में लॉकडाउन की घोषणा हो गई है. कल 5 मई से 15 मई तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया है. इसकी घोषणा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल से की है. इसे लेकर सियासत भी गरम है. आरजेडी ने इसका भले ही स्वागत किया है, लेकिन कहा कि इसे 15 दिन पहले लागू किया जाना चाहिए. लॉकडाउन मामले पर अब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने तीखी प्रतिक्रिया दी है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कठघरे में खड़ा किया है.

नेता प्रतिपक्ष ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा कि 15 दिन से समूचा विपक्ष लॉकडाउन करने की मांग कर रहा था, लेकिन ‘छोटे साहब’ अपने ‘बड़े साहब’ के आदेश का पालन कर रहे थे कि 2 मई तक लॉकडाउन नहीं करना है. उन्होंने आगे लिखा कि अब जब गांव-गांव, टोला-टोला संक्रमण फैल गया तब दिखावा कर रहे हैं. इस संकट काल में तो निम्नस्तरीय नौटंकी और राजनीति से बाहर आइए, बाज आइए.

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज ट्वीट कर जानकारी दी कि कल सोमवार को सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लाॅकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया. इसके विस्तृत मार्गनिर्देशिका एवं अन्य गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह (Crisis management Group) को कार्रवाई करने हेतु निदेश दिया गया है.

तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इसी ट्वीट को टैग करते हुए लॉकडाउन के देर से लगाये जाने पर सवाल उठाया है. इसमें उन्होंने बिना नाम लिये छोटे सा​हब से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बड़े साहब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कमेंट किया है. बता दें कि 2 मई को पश्चिम बंगाल चुनाव का रिजल्ट आया था. विपक्ष का कहना है कि पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर ही बिहार में लॉकडाउन लगाने में देरी की गई है.