Tejashwi in WB : पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी से कल मिलेंगे तेजस्वी, असम में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष से की मुलाकात

लाइव सिटीज, पटना : बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शनिवार को असम में हैं. वे कल ही पटना से रवाना हुए थे. असम पहुंचने पर उन्होंने शुक्रवार की देर रात असम कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद रुपेन बरुआ के साथ मुलाकात की. इसके बाद आज वे विभिन्न सहयोगी दलों के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद रविवार को तेजस्वी पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे, जहां वे विधानसभा चुनाव में आरजेडी प्रत्याशियों के उतारने को लेकर मुख्यमंत्री नेता ममता बनर्जी से भी मिलेंगे.

दरअसल, कल ही भारत निर्वाचन आयोग ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा की. पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव होने हैं. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि बंगाल में सर्वाधिक 8 चरणों में मतदान होगा, तो असम में 3 चरण में वोटिंग होगी. वहीं, केरल तमिलनाडु और पुडुचेरी में सिंगल फेज में वोटिंग होगी. सभी राज्यों में काउंटिंग होगी.

इधर, सूत्रों की मानें तो आरजेडी ने पश्चिम बंगाल में टीएमसी के साथ मिलकर 8 सीटों पर और असम में सीपीआई, सीपीएम और बदरुद्दीन अजमल की पार्टी के साथ मिलकर 10 सीटों पर चुनाव लड़ने का मन बनाया है. हालांकि, इस पर फाइनल मुहर अभी नहीं लगी है. बता दें कि आरजेडी के वरीय नेता अब्दुलबारी सिद्दीकी और श्याम रजक पहले से ही असम में हैं. श्याम रजक के अनुसार, असम में कांग्रेस अध्यक्ष रुपेन बरुआ से बात हुई है. बदरुद्दीन अजमल से भी बात हो रही है. उन्होंने यह भी बताया कि असम बाद तेजस्वी यादव के नेतृत्व में हम सभी पश्चिम बंगाल जाएंगे और वहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात होगी.