तेजस्वी ने पोस्ट की कविता, लिखा – बिहार के माटी की सौगंध, तोड़ देंगे तेरे लाठी की हिम्मत

Tejashwi-Yadav
तेजस्वी यादव

लाइव सिटीज. सेन्ट्रल डेस्क: बिहर के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बिहार सरकार और नीतीश सरकार पर हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट के जरिए सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए एक कविता पोस्ट की हैं. बता दे कि तेजस्वी का ये ट्वीट राजभवन मार्च के दौरान युवा राजद के कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा किए गए लाठी चार्ज को लेकर भी देखा जा रहा है. अपने ट्वीट के जरिए तेजस्वी ने कहा है कि हमें बिहार की मटी की सौगंध है आपकी चुराई गई कुर्सी उखाड़ फेकेंगे.

तेजस्वी ने पोस्ट की कविता

तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में एक कविता पोस्ट किया है. इस कविता के जरिए उन्होंने राज्य की नीतीश सरकार और केन्द्र की मोदी सरकार पर बिना नाम लिए हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने अपनी कविता में दोनो ही सरकारो के शासन पर रोटी खा जाने, लोगी की रोजी खा जाने, और मां बहनों की लाज खा जाने यानि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर आरोप लगाए हैं. तेजस्वी यादव ने इस कविता के मे कहा है कि सरकार का ताज रक्त से रंजित है. उन्होंने दोनों ही सरकारों को मान—सम्मान खा जाने वाला बताया है. उन्होंने कहा कि हम इस चोरी से पाई गई कुर्सी को उखाड़ फेकेंगे जो शोषण,हत्याचार और ताकत से रक्तरंजित है.

तेजस्वी ने अपने पोस्म में जो ​कवविता लीखी है वो कुछ इस तरह से है:—

सुन राजा तेरा राज
खा गया हमारा स्वराज
रोटी खा गया,रोजी खा गया
खा गया,माँ बिटियन की लाज

हक-अधिकार
रोजगार निगल गया
लहू लुहान कर गया
तेरा रक्तरंजित ताज

उखाड़ फेकेंगे हम
शोषण,हत्याचार और ताकत
चुराई इस कुर्सी की
तोड़ देंगे देखना,हिम्मत तेरे लाठी की
सौगंध बिहार के माटी की

आपको बता दे कि बिहार में बढ़ते बलात्कार, लूट और भ्रष्टाचार के खिलाफ युवा राजद राजभवन मार्च कर रहा था. राजद कार्यकर्ता मार्च करते हुए इनकम टैक्स बैरिकेड तोड़ राजभवन जाना चाहते थे. लेकिन हड़ताली मोड़ के पास पुलिस से उनकी जबर्दस्त झड़प हो गई. पुलिस ने राजद कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने से रोक लेकिन कार्यकर्ता राजभवन जाना चाहते थे. इसको लेकर पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की हो गई, जिसको बाद पुलिस ने उनपर लाठी चार्ज कर दिया.

वहीं पुलिस द्वारा राजद कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कि खबर मिलते ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव प्रदर्शन स्थल पर पहुचें और बीच सड़क पर धरने पर बैठ गए. उन्होंने पुलिस से मांग की है कि पुलिस इस लाठी चार्ज को लेकर राजद से माफ़ी मांगे. तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि राजद कार्यकर्ताओं ने ऐसा कुछ नहीं किया की उस पर लाठी चार्ज किया जाये.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*