जीत कर भी हार गया यह अमेरिकन बुलडॉग, मालिक से लेकर आयोजक तक मायूस

लाइव सिटीज, पटना : जीत कर भी हार गया यह सवा लाख का अमेरिकन बुलडॉग (American Bull Dog). अंतिम सांस तक दौड़ा. जब सांस थमी तो वह जीत चुका था. लेकिन जिंदगी हार (Life Lost) गया था. यह दुखद वाकया देख हर कोई स्तब्ध (Shocked) था. जीत के बाद भी कोई खुशी नहीं मना रहा था. सब उसके गम में डूब गया था. मौसम (Weather) के तेवर को बर्दाश्त नहीं कर पाया तथा इस गर्मी में तेज दौड़ने से उसे हार्ट अटैक (Heart Attack) आ गया. यह लम्हा देख आयोजक से लेकर मालिक (Owner) तक रो पड़े.

दरअसल, पटना स्थित बिहार वेटनरी कॉलेज (Bihar Veterinary College) में डॉग शो (Dog Show) का आयोजन किया गया था. इसी में स्कॉट नामक अमेरिकन बुलडॉग को शिरकत करने के लिए लाया गया था. वह इतना तेज भागा कि सबको पछाड़ते हुए चैंपियन (Champion) बन गया. लेकिन वह अपनी जिंदगी से हार गया. भीषण गर्मी व तेज धूप उसे बर्दाश्त नहीं हो पाया. इधर, डॉग शो के जज पैनल उसे चैंपियन घोषित कर रहा था, तो दूसरी ओर अमेरिकन बुलडॉग अपना अंतिम सांस ले रहा था. फिर वह निढाल हो गया.

बुलडॉग के मालिक शुभम कुमार ने आयोजक मंडल को यह दुखद सूचना दी. बताया कि अब नाम पुकारने का कोई फायदा नहीं है. अब हमारा डॉग इस दुनिया में नहीं रहा. यह दुखद खबर सुन आयोजक मंडल के सदस्यों की भी आंखें नम हो गईं. पूरा माहौल गमगीन हो गया. वहीं, जिसने भी यह खबर सुनी, वह मायूस हो गया. लोगों का कहना था कि इतनी भीषण गर्मी में शो आयोजित करने को कोई औचित्य नहीं था. हालांकि, कॉलेज के चिकित्सकों ने भी कोशिश की, उसका इलाज किया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. डॉग मालिक इंजीनियर शुभम ने कहा कि उसकी हालत देख जरा भी नहीं लगा था कि ऐसा हादसा हो जाएगा.