गोपालगंज के फरियादी ने जनता दरबार में रखी अजीबोगरीब मांग, सुनकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले चौंके, फिर मुस्करा दिए

लाइव सिटीज, पटना : जनता केे दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में गोपालगंज के एक फरियादी ने आज सोमवार को अजीबोगरीब मांग रख दी. उनकी मांग सुनकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले तो चौंक पड़े, फिर उनके चेहरे पर मुस्कराहट आ गई. वे मुस्करा पड़े. बाद में उन्होंने संबंधित विभाग के पास मामले को भेज दिया.

दरअसल, बिहार के गोपालगंज जिले से आए इंटर कॉलेज के रिटायर प्राचार्य योगेंद्र मिश्र का जहां पर गांव है, वहां से यूपी की सीमा महज एक किलोमीटर है. उनका सारा काम यूपी के कुशीनगर जिला से ही होता है. इसी मामले को लेकर वे मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में पहुंचे थे.

रिटायर प्राचार्य ने अपने गांव को उत्तर प्रदेश में मिलाने की मांग रख दी. उन्होंने कहा कि मेरे गांव से उत्तर प्रदेश का कुशीनगर जिला महज एक किलोमीटर की दूरी पर है. गांव की भौगोलिक स्थिति से लगता है कि उसे बिहार के बजाय यूपी में होना चाहिए. आपसे आग्रह है कि मेरे गांव को उत्तर प्रदेश में शामिल करा दिया जाए. उन्होंने यह भी कहा कि मैं रिटायर्मेंट के बाद से जनसेवा करता आ रहा हूं. मुख्यमंत्री उनकी मांग को सुनकर पहले तो चौंक गए. बाद में उन्हें भी हंसी आ गई. फिर उन्होंने फरियादी को संबंधित विभाग के अधिकारी के पास भेज दिया.