दरभंगा में खतरनाक स्टेज में पहुंचा नदी का पुल, आठ पंचायतों से संपर्क टूटने के आसार, ग्रामीणों ने खुद के स्तर पर शुरू किया राहत कार्य

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: दरभंगा में जीर्ण-शीर्ण अवस्था में पहुंच चुके पुल की सुरक्षा में अब ग्रामीण खुद उतर गए हैं. उन्होंने पुल के नीचे से गुजर रही नदी से जलकुंभी को उखाड़ कर जल प्रवाह को बनाए रखने में एंड़ी चोटी का पसीना झोंक चुके हैं.

बताया जा रहा है कि दरभंगा कुशेस्वर स्थान से करीब आठ ग्राम पंचायतों का संपर्क टूटने की संभावना मजबूत हो गई है. दरअसल, बाढ़ की आहट के साथ ही केवट गामा और पछियारी के बीच कमला बला नदी के उपर से गुजर रहे पुल की हालत खतरनाक तथा काफी जर्जर हो चुकी है. नदी में जलकुंभी ने अपना भारी मात्रा में घर बना लिया है. इसकी वजह से नदी में जल का प्रवाह बुरी तरह से अवरूद्ध होने लगा है.

इधर, नदी की पानी का दबाव जर्जर पुल के उपर पड़ने लगा है. इसकी वजह से दशकों पुराना पुल टूटने की कगार पर पहुंच चुका है. लोगों ने इसकी जानकारी प्रशासनिक अफसरों को दी, लेकिन राहत की दिशा में किसी प्रकार की कोशिश नहीं की गई. मंगलवार को बड़ी संख्या में इलाके के लोग खुद राहत कार्य में उतर गए. उन्होंने नदी में उतरकर बुरी तरह से जकड़ चुके जलकुंभी को उखाड़ना शुरू कर दिया. ताकि इलाके में बाढ़ की संकट को समय रहते हुए टाला जा सके.