नई दिल्ली-रांची एक्सप्रेस पर बिहार में गिरी चट्टान, गया-कोडरमा रेलखंड पर भगवान-भगवान करने लगे यात्री; जानें पूरा मामला

लाइव सिटीज, पटना/ रांची : गया-कोडरमा रेलखंड पर आज शनिवार को उस समय अफरातफरी मच गई, जब राजधानी एक्सप्रेस पर चट्टान गिर गई. ट्रेन में सवार लोगों के बीच दहशत का माहौल हो गया. यात्री भगवान-भगवान करने लगे. राजधानी एक्सप्रेस नई दिल्ली से रांची जा रही थी. यह वाकया गया के निकट नाथगंज-बसकटवा के बीच हुआ. लेकिन ड्राइवर की चालाकी की वजह से बड़ा हादसा टल गया.

मिल रही जानकारी के अनुसार, नई दिल्‍ली से रांची जानेवाली राजधानी एक्‍सप्रेस स्‍पेशल ट्रेन संख्‍या 02242 गया-कोडरमा रेल खंड पर नाथगंज-बसकटवा के बीच से गुजर रही थी. उसी समय मॉनसून की लगातार हो रही बारिश की वजह से लैंड स्लाइड की घटना हो गई. रेल के इंजन पर चट्टान आकर गिर गयी. लेकिर ट्रेन की रफ्तार अधिक रहने के कारण इंजन चट्टान को चकनाचूर करते हुए आगे निकल गया. लेकिन तब तक ड्राइवर ने स्थिति की गंभीरता को भांपते हुए ट्रेन को रोक दिया. इससे बड़ा हादसा टल गया. हादसे में सभी लोग सुरक्षित हैं, जिससे रेल प्रशासन ने राहत की सांस ली है.

इस संबंध में ईस्टर्न सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार के अनुसार, ट्रैक से मलबा व चट्‌टानें हटाने का काम शुरू कर दिया गया है. बचाव दल मौके पर पहुंच गया है. इंजन तो पत्थरों को तोड़ते हुए आगे बढ़ गया, लेकिन घटना की आशंका को देखते हुए ट्रेन को रोक दिया गया. इसकी वजह से इस रूट पर कई ट्रेनें जहां तहां रुक गई हैं. रूट क्लियर होते ही सभी ट्रेनों का परिचालन सुचारू हो जाएगा.