जदयू में टूट हो रही है, वो बंबई है यह पटना है, मंत्री विजेंद्र यादव ने सवालों का खुलकर दिया जवाब

लाइव सिटीज पटना: महाराष्ट्र में इस समय सियासी संकट खड़ा हो गया है. एकनाथ शिंदे के नेतृव में शिवसेना के 42 विधायक बागी हो गए हैं. जिसके कारण उद्धव ठाकरे सरकार संकट में हैं. वहीं भारतीय सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्‍न‍िपथ स्‍कीम के विरोध में बिहार में हुए उग्र प्रदर्शन के बाद एनडीए में घमासान जारी है. जदयू और बीजेपी नेताओं में बयानबाजी तेज है. इन सवालों पर जदयू के सीनियर नेता और बिहार सरकार में ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने खुलकर जवाब दिया है. साथ ही उन्होंने आरसीपी सिंह को लेकर भी अपनी राय रखी है.

महाराष्ट्र वाली स्थिति को लेकर पूछे गए सवाल पर मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा कि जदयू में टूट हो रही है. कहां महाराष्ट्र से बिहार की तुलना कर रहे हैं. वो बंबई है, यह पटना है. दोनों में धरती आसमान का अंतर है. उन्होंने कहा कि जदयू में आपको कोई टेंशन मिला है कि टूट हो रही है. साथ ही मीडिया के सवाल पर विजेंद्र यादव ने कहा कि हमको भी खबर आती है कि आप हमारी पार्टी को तोड़ने में लगे हैं. वहीं एनडीए में जारी घमासान पर विजेंद्र यादव ने कहा कि पत्नी से खटपट हो जाता है तो परिवार टूट जाता है क्या. उन्होंने कहा कि जब गठबंधन में हैं तो जदयू और बीजेपी पति-पत्नी की ही तरह हैं ना. सब एकजुट है.

आरसीपी सिंह के सवाल पर विजेंद्र यादव ने कहा कि आरसीपी सिंह अभी तो जदयू के सदस्य हैं. काहे उनकी चर्चा कर रहे हैं. पार्टी के खिलाफ काम करेंगे तो निकाला जाएगा. अभी तो पार्टी में हैं. कल क्या होगा देखा जाएगा. साथ ही विजेंद्र यादव ने कहा कि बिहार में one लीडर one पार्टी है. नीतीश कुमार सर्वमान्य नेता हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में महाराष्ट्र वाली स्थिति कभी नहीं हो सकती है. गठबंधन में कोई पार्टी किसी की गुलामी नहीं करती है. समन्वय के आधार पर सरकार चलती है.

बता दें कि भारतीय सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्‍न‍िपथ स्‍कीम के विरोध में बिहार में हुए उग्र प्रदर्शन के बाद एनडीए में घमासान जारी है. बीजेपी ने एक बार फिर जदयू पर सवाल उठाया है. बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष संजय जायसवाल ने अग्निपथ योजना का फायदे गिनाकर जदयू पर निशाना साधा है. साथ ही बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष ने शिक्षा विभाग पर सवाल उठाया है. इससे पहले भी अग्‍न‍िपथ स्‍कीम के विरोध में बिहार में हुए उग्र प्रदर्शन के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने पार्टी दफ्तरों और बीजेपी नेताओं के घर पर हो रहे हमले को लेकर जदयू पर सवाल उठाया था.