गया के इस दंपत्ति ने लावारिस बच्चे को गोद ले पेश की मिशाल, दूसरों से भी की ये अपील…

लाइव सिटीज, कैमूर/भभुआ(ब्रजेश दुबे): जिले के विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान से गया के दंपत्ति ने 9 जून को बक्सर से बरामद नवजात आदित्य राज को गोद ले लिया. गोद लेने वाले दंपति को अखबार के माध्यम से जानकारी मिलने के बाद गया जिला के निवासी मनीष श्रीवास्तव एवं उनकी पत्नी प्रियंका श्रीवास्तव के द्वारा बच्चे को गोद लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया गया था. कागजी प्रक्रिया पूरा करने के बाद संस्थान के द्वारा दंपति को बुलाया गया इसके बाद बुधवार को दंपति को बच्चा गोद दे दिया दिया गया.

बच्चा के मिलने के बाद दंपति का चेहरा खुशी से खिल उठा. उन लोगों ने बताया कि 2009 में शादी होने के 10 साल बाद भी कोई संतान नहीं था. जिससे काफी निराश थे, लेकिन एक बच्चा को मिलने के बाद जीवन में खुशहाली वापस लौट गई.



इस संबंध में जानकारी देते हुए बाल संरक्षण इकाई की सहायक निर्देशक अंजलिका कृति ने बताया कि दंपति के द्वारा आदित्य राज जो कि 9 जून को बक्सर से बरामद हुआ था को गोद लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया गया था. कागजी प्रक्रिया पूरा करने के बाद दंपति को बुधवार को आदित्य राज को गोद दे दिया गया. आज भी संस्थान में 5 लड़के और 5 लड़कियां मौजूद है जिनका संस्थान के द्वारा पालन पोषण किया जा रहा है.