मुजफ्फरपुर में तहखाने में वर्षों से चल रही थी ये फैक्ट्री, नकली पान गुटखा बनाने के गिरोह का पर्दाफाश

लाइव सिटीज, अभिषेक/मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर पुलिस ने नकली पान गुटखा फैक्ट्री का भंडाफोड किया है. जहां से नकली गुटखा एवं पान मसाला बनाकर शहर के विभिन्न इलाकों में धड़ल्ले से खपाया जाता था. जिले के गोबरसही इलाके में पुलिस ने छापेमारी कार इसका उद्भेदन किया है.

गोबरसही इलाके में एक किराये के मकान में नकली पान मसाला बनाने का खेल पुलिस की नाक के नीचे पिछले चार वर्षों से चल रहा था. छापेमारी में पुलिस को कारखाने से भारी मात्रा में नशे की गोली, बड़ी मात्रा में नकली गुटखा एवं पान मसाला बनाने का कच्चा समान, गुटखा बनाने वाली पांच मशीनें, लाखो की संख्या में कई बड़े ब्रांड के पान मसाला एवं गुटखा का रैपर बरामद हुआ है.



छापेमारी में पुलिस ने मौके से फैक्ट्री संचालक के साथ काम करने वाले कई लोगों को गिरफ्तार किया है. सामानों के साथ पुलिस सभी को थाने ले आयी है. जिनसे पूछताछ की जा रही है.

बताया जा रहा है कि सदर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर इस गोरखधंधे का खुलासा किया. पुलिस को सूचना मिली की एक घर के अंदर बने तहखाने में यह फैक्ट्री चल रही थी. जिसके अंदर ये लोग नकली पान मसाला एवं गुटखे का भंडारण किया करते थे. पुलिस ने मकान को सील कर दिया है.