मुजफ्फरपुर : बिना नंबर प्लेट के वाहन चलाने वालों की खैर नहीं, 5 वाहन सीज

लाइव सिटीज, मुजफ्फरपुर/अभिषेक : बिना निबंधन एवं बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की गाड़ियां शोरूम से बाहर निकली तो वाहन मालिक के साथ डीलर पर भी कार्रवाई की जाएगी. इसे लेकर बुधवार से जिला परिवहन कार्यालय द्वारा सघन जांच अभियान शुरू किया गया. इस क्रम में 5 वाहन सीज किये गए. वहीं, 23 वाहनों से 72500 रुपया जुर्माने के रूप में वसूला गया.

इस संबंध में जिला परिवहन पदाधिकारी रजनीश लाल ने बताया कि किसी भी हाल में बिना नंबर प्लेट की गाड़ियां यदि सड़कों पर दौड़ेगी तो वाहन मालिकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी. उनके द्वारा बताया गया कि डीलर के द्वारा वाहन की डिलीवरी के समय ही हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट सहित वाहन की सप्लाई खरीदार को की जाए. ऐसा नहीं होगा तो डीलर पर कार्रवाई तय है.



उन्होंने कहा कि बिना नंबर प्लेट लगाए सड़कों पर चलने वाले वाहनों की चेकिंग के लिए सघन अभियान शुरू कर दिया गया है. साथ ही सभी प्रकार के वाहनों के डीलर को सख्त निर्देश दिया गया है कि बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाएं वाहनों को शो रूम से बाहर ना निकालें.जांच में पकड़े जाने पर डीलर का लाइसेंस भी रद्द कर दिया जाएगा.

साथ ही जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा यह अपील भी की गई है कि लोग बिना नंबर प्लेट के गाड़ी की डिलीवरी नहीं लें. उन्होंने कहा कि बिना नंबर की गाड़ी से किसी भी तरह की दुर्घटना होती है तो वाहन मालिक का सही से पता नहीं चल पाता है. साथ ही अन्य कई तरह की समस्याओं से रूबरू होना पड़ता है.