रामविलास पासवान की अंतिम यात्रा में उमड़ी हजारों की भीड़, लोगों ने नम आंखों से दी श्रद्धांजलि

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: दिवंगत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की अंतिम यात्रा निकल चुकी है. हजारों की संख्या में लोग उनके इस आखिरी सफर का गवाह बन रहे हैं. बेटा चिराग पासवान सहित कई बड़े नेता रामविलास पासवान की अंतिम विदाई में शामिल हैं. राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी.

पटना के दीघा घाट पर रामविलास पासवान पंचतत्व में विलीन हो जाएंगे. उनके अंतिम विदाई को लेकर राजधानी पटना में जनसैलाब उमड़ पड़ा है. रामविलास पासवान के जाने से पूरे देश मे शोक की लहर दौड़ रही है. पक्ष और विपक्ष के नेता भी उनके जाने का दुख जता रहे है.



दिवंगत रामविलास पासवान को राजकीय सम्मान के साथ उन्हें विदाई दी जाएगी. इस दौरान वायु सेना, जल सेना और थल सेना उन्हें सलामी देगी. इस दौरान तमाम आईएस और आईपीएस वहां मौजूद होंगे.

बता दें कि रामविलास पासवान के निधन के बाद से ही राजनीकित गलियारों में सन्नाटा छा गया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी के साथ-साथ तमाम नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दुख जताया. उन्होंने कहा कि रामविलास पासवान का जाना उनके लिए व्यक्तिगत क्षति के बराबर है. बता दें कि रविशंकर प्रसाद केंद्र सरकार की प्रतिनिधि के तौर पर मौजूद हैं.

इससे पहले बीते रात पटना एयरपोर्ट पर भी रामविलास पासवान को अंतिम श्रद्धांजलि दी गई. जहां बिहार के राज्यपाल फागू चौहान, सीएम नीतीश कुमार, विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सहित तमाम बड़े और छोटे नेताओं ने रामविलास पासवान को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी.