पटना में 3 प्रोजेक्ट्स पर काम चालू कर शुरू है स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद : सुमन

लाइव सिटीज, पटना (आलोक) : पटना को स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद अब जोरों शोरों से शुरू हो गई है. आज पटना नगर निगम के आयुक्त अनुपम कुमार सुमन ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि आने वाले कुछ वर्षों में पटना को स्मार्ट सिटी के रूप में तब्दील कर दिया जाएगा. हालांकि कुछ जगहों पर हो रही जलजमाव की समस्या पर उन्होंने कहा कि ड्रेनेज की सुविधा भी जल्द पटना शहर में अच्छी की जाएगी.

बातचीत करते हुए उन्होंने साफ किया कि 3 प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है. अदालतगंज में तालाब को साफ करना, मंडी नाला पर सड़क का निर्माण करना और बाकरगंज नाला का निर्माण करना. इन सभी प्रोजेक्ट्स को मिलाकर पटना को स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद शुरू हो चुकी है. तकरीबन 1000 करोड़ से अधिक की राशि खर्च की जाएगी. आने वाले कुछ वर्षों में पटना पूरी तरीके से अपने नए लुक में नजर आएगा.

पटना नगर निगम में पत्रकारों को संबोधित करते हुए नगर आयुक्त ने यह भी साफ किया कि आने वाले कुछ समय में पटना न्यू मार्केट में जो कंपलेक्स बनेंगे उसमें हॉकर्स को भी जगह दी जाएगी. दुकानदारों को भी जगह दी जाएगी. इसके साथ-साथ पटना रेलवे स्टेशन के आसपास के इलाकों में साफ-सफाई व रखरखाव की जिम्मेदारी भी नगर निगम के हाथों होगी.

आने वाले बरसात को लेकर उन्होंने कहा कि नगर निगम ने तैयारियां जोरों शोरों से कर ली है. साथ-साथ सभी वार्ड में अब फागिंग कराई जाएगी. 1 जुलाई से सभी वार्डों में फागिंग कराई जाएगी. मशीनें आ चुकी हैं और जलजमाव की समस्या से भी इस बार पुरजोर तरीके से निपटा जाएगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*