टूल किट विवाद पहुंचा थाना, नड्डा-समृति ईरानी समेत कई BJP नेताओं के खिलाफ FIR; कांग्रेस को बदनाम करने का लगाया आरोप

लाइव सिटीज, पटना : टूल किट विवाद में झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष समेत अन्य नेताओं पर प्राथमिकी दर्ज कराई है. रांची के कोतवाली थाने में दर्ज प्राथमिकी में बीजेपी पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अनुसंधान विभाग का जाली लेटरहेड बनाकर झूठी और मनगढ़ंत सामग्री छापकर कांग्रेस की छवि को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया गया है. झारखंड में हुई इस घटना के लिए बिहार में भी कांग्रेसी नेताओं ने बीजेपी की निंदा की है.

कांग्रेस के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए कानूनी धाराओं के तहत कारवाई करने की मांग की है. प्राथमिकी दर्ज करने के बाद आलोक दुबे ने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष समेत अन्य व्यक्तियों ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अनुसंधान विभाग का जाली लेटरहेड बनाया. उसके बाद उस पर झूठी और मनगढ़ंत सामग्री छापकर इसे सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित कर देश में सांप्रदायिक विद्वेष और आशांति पैदा करने, हिंसा बढ़ाने, नफरत को हवा देने तथा फर्जी खबर फैलाने का काम किया.

उन्होंने कहा कि बीजेपी की इस टीम का छिपा हुआ एजेंडा मौजूदा महामारी के बीच भारत के लोगों को आवश्यक सहायता प्रदान करने में मोदी सरकार की भारी विफलता से ध्यान हटाना था. उन्होंने कहा कि बीजेपी के इन नेताओं ने अपने-अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से इस जाली और मनगढ़ंत दस्तावेज को साझा किया. बीजेपी नेताओं के इस घृणित कृत्य से विभिन्न सार्वजनिक मंचों पर भारत की छवि भी खराब हो रही है. इधर, बिहार के भी कांग्रेसी नेताओं ने झारखंड मामले को लेकर बीजेपी की निंदा की है.