बिहार में 15 मई तक के लिए संपूर्ण लॉकडाउन, मुख्यमंत्री ने ट्वीट के माध्यम से की घोषणा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: आखिरकार बिहार में 15 मई तक के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है. ऐसे में इसे कोरोना महामारी को लेकर राज्य सरकार का बड़ा फैसला माना जा रहा है. एक दिन पहले सीएम की मंत्री और दूसरे राजनेताओं, पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई थी. जिसके बाद सर्व सम्मति से तय हुआ था कि कम से कम 15 मई तक के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगाया जाय. यह लॉकडाउन मंगलवार के दिन से ही प्रभावी हो चुका है. इस दिशा में मुख्यमंत्री ने दिशा निर्देश जारी कर दिया है.

नीतीश कुमार ने ट्वीट करके कहा कि एक दिन पहले मंत्री और दूसरे पदाधिकारियों के साथ बैठक में यह निर्णय लिया गया कि कोरोना महामारी को देखते हुए कम से कम 15 मई तक के लिए लॉकडाउन लगाया जाय. उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन समूह मंगलवार को इस बात पर निर्णय लेगी कि लोगों को सुविधाएं कैसे मुहैया होगी. कहां-कहां बंद को लागू किया जाएगा और कौन सी महत्वपूर्ण सुविधाएं चालू रहेंगी.

आईएमए ने भी मांग की थी कि राज्य में कोरोना की भयावहता को देखते हुए कम से कम 10 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए. व्यापारी वर्ग और दूसरे पदाधिकारियों ने भी बार-बार राज्य के बिगड़ते हालात पर लॉक डाउन की मांग की थी, ताकि कोरोना के चेन को तोड़ा जा सके. दूसरे कई राज्यों में पहले से लॉकडाउन लगाया जा चुका है.