चुनावी बिगुल बजते ही एक्शन में आयी कैमुर पुलिस, एएसआई, एसआई सहित अन्य पुलिसकर्मियों को दिया जा रहा प्रशिक्षण

लाइव सिटीज, कैमुर/भभुआ(ब्रजेश दुबे): बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी होने के बाद विभिन्न थानों में तैनात थानेदार एसआई एसआई के प्रशिक्षण के लिए लिच्छवी भवन में कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसमें एसपी अभियान नितिन कुमार, एएसपी मुख्यालय अनंत कुमार राय सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों द्वारा चुनाव के दौरान विधि व्यवस्था बेहतर बनाए रखने के लिए जरूरी प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

इसमें चुनाव के पहले, चुनाव के दौरान और चुनाव के बाद किए जाने वाले कार्यों के बारे में विस्तृत रूप से अवगत कराया गया. पुलिस कर्मियों को बताया गया कि उनको मतदान केंद्रों, मतदान कर्मचारियों और उम्मीदवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी है. ईवीएम और मतगणना केंद्र की सुरक्षा सुनिश्चित करनी है.



मतगणना केंद्र की सुरक्षा और हाल के अंदर व्यक्तियों के प्रवेश को नियंत्रित करना है. चुनाव का शांतिपूर्ण संचालन सुनिश्चित कराना है. चुनाव के दौरान और मतदान के बाद कानून व्यवस्था बनाए रखना है. किसी भी घटना को विफल करने के लिए खुफिया जानकारी एकत्र करना पुलिस का एकमात्र यही लक्ष्य होगा.

बता दें कि यह प्रशिक्षण पुलिस के लिए विधानसभा चुनाव में चुनौती से निपटने के लिए दिया जा रहा है, ताकि चुनाव को सफल बनाने में पुलिस किसी भी तरह की कोताही ना करे. कैमूर पुलिस का लक्ष्य है कि बिहार विधानसभा चुनाव सफलतापूर्वक संपन्न कराया जा सके. बिहार में शांतिपूर्ण चुनाव कराना चुनाव आयोग का लक्ष्य भी है.