राजधानी रात 1 बजे जायेगी, संपूर्ण क्रांति का हाल भी खस्ता, मगध का पूछिये ही मत

patna-junction
प्रतीकात्मक फोटो

पटना : बढ़ती ठंड में जारी कोहरे का कहर रेलवे यात्रियों के लिए बेहद तकलीफदेह होता है. ट्रेनों की लेटलतीफी के लिए पहले ही बदनाम इंडियन रेलवे की चला इन दिनों और भी सुस्त हो जाती है. देश के सबसे व्यस्त रेलवे मार्ग दिल्ली-हावड़ा रूट पर तो यह समस्या और भी गंभीर हो जाती है. आज शनिवार 30 दिसंबर को भी पटना से जानेवाली मुख्य ट्रेनें कई-कई घंटों तक लेट चल रही हैं. दिल्ली की ओर से आने और जाने वाली ट्रेनें कई घंटों के बाद भी अपने गंतव्य स्टेशनों तक नहीं पहुंची है.

पहले राजधानी की बात

आज शनिवार को मिली जानकारी के अनुसार पटना से जानेवाली राजधानी (12309) अपने समय से करीब 6 घंटे लेट चल रही है. अभी इस ट्रेन को शनिवार-रविवार की रात 1:15 बजे रिशेड्यूल किया गया है. बता दें कि आज दिल्ली से आनेवाली राजधानी (12310) 12 घंटे की देरी से अपने निर्धारित समय सुबह 5 बजे की बजाये शाम 5 बजे पटना जंक्शन पहुंची है. शुक्रवार 29 दिसंबर को पटना से चली राजधानी खबर लिखे जाने तक रास्ते में ही है. यह ट्रेन शाम 6:15 बजे गाजियाबाद से दिल्ली के लिए निकली है.



संपूर्ण क्रांति 11:15 में जायेगी

दिल्ली जाने वाली दूसरी सबसे मुख्य ट्रेन संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस (12393) को आज शनिवार को रात 11:15 बजे रिशेड्यूल किया गया है. यह ट्रेन भी अपने निर्धारित समय से 5 घंटे से अधिक की देरी से चल रही है. दिल्ली से आनेवाली संपूर्णक्रांति (12394) आज रात 10:35 बजे पटना जंक्शन पहुंचने की संभावना है. खबर लिखे जाने तक यह ट्रेन बक्सर पहुंची थी. यहां यह भी बता दें कि शुक्रवार को पटना से चली संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस अभी शनिवार की शाम 7 बजे तक दिल्ली पहुंचने की संभावना है.

‘सुतियापा’ ने ‘नरकपोर्ट’ बना दिया है पटना एयरपोर्ट को, डायरेक्‍टर मौज लेने गये हैं
PHOTOS : पटना एयरपोर्ट का वेटिंग हॉल नहीं यहां मेला लगा है, पानी भी नहीं पूछता है कोई
और ट्रेनों का भी बुरा हाल

पटना जंक्शन से खुलने वाली/होकर जानेवाली अन्य ट्रेनों में मगध एक्सप्रेस (12401) अब 9 घंटे की देरी से रविवार सुबह 3 बजे पटना जंक्शन से खुलेगी. इस ट्रेन के रात 1 बजे इस्लामपुर से खुलने की सूचना है. शुक्रवार को पटना से खुली मगध एक्सप्रेस आज रात 2:30 बजे के करीब दिल्ली पहुंचेगी. दिल्ली से आनेवाली मगध एक्सप्रेस के आज रात 8:30 बजे पटना जंक्शन पहुंचने की संभावना है.

आज भागलपुर से चलकर पटना होते हुए दिल्ली जानेवाली गरीब रथ (22405) करीब 8 घंटे की देरी से खुलेगी. यह ट्रेन भागलपुर से रात 10 बजे खुलेगी जिसके रात 1:30 बजे पटना जंक्शन पहुंचने की संभावना है. विक्रमशिला एक्सप्रेस (12367) भी 5 घंटे की देरी से रात 9:30 बजे पटना से जायेगी. =यह ट्रेन भागलपुर से शाम 4 बजे खुली है.

नई सर्विस : ट्रेन में हो कोई दिक्कत, तो अब यहां करें शिकायत, तुरंत होगा एक्शन