महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी लेन पर आज से नहीं चलेंगी गाड़ियां, चालू रहेगा पश्चिमी लेन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: राजधानी पटना को उत्तर बिहार से जोड़ने वाले और लाइफ लाइन के नाम से मशहूर महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी लेन पर आज से गाड़ियों का परिचालन नहीं होगा. दरअसल महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी लेन की मरम्मती शुरू होनी है इसलिए आज यानी 20 अगस्त से पूर्वी लेन पर वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है.

नवनिर्मित पश्चिमी दो लेन पर छोटे एवं भारी वाहनों का 24 घंटे परिचालन रहेगा, प्रशासन ने ओवरलोडिंग पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है, नवनिर्मित पश्चिमी दो लेन पर छोटे एवं भारी वाहनों का परिचालन टू वे 24 घंटे अनुमान्य होगा. अर्थात पटना से हाजीपुर तथा हाजीपुर से पटना दोनों तरफ परिचालन हेतु अनुमति होगी. किंतु किसी भी परिस्थिति में ओवरलोडिंग पर पूरी रोक रहेगी.



पटना के डीएम कुमार रवि ने इस संबंध में डीटीओ और एसडीओ को दिशा निर्देश जारी किया है. डीएम ने बताया कि पूर्वी लेन में वाहन न जा सकें साथ ही पश्चिमी लेन में वाहनों की भीड़ के कारण जाम की समस्या न हो इसके लिए पुल और आसपास पुलिस बल की तैनाती की जाएगी.

महात्मा गांधी सेतु के पश्चिम दो लेन के पुनर्निर्माण का कार्य पूर्ण हो चुका है. जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री बिहार की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 31 जुलाई को किया गया. लेकिन पूर्वी लेन में कुछ काम रह गया है जिस का मरम्मत कार्य 20 अगस्त से शुरू होगा, इसीलिए वाहनों का परिचालन रोका जा रहा है.