बदले जाने हैं बिहार के कई जिलों के SP, नीतीश कुमार के सिग्नेचर का इंतजार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार पुलिस में बड़े पैमाने पर किसी भी क्षण ट्रांसफर-पोस्टिंग संभावित है. स्थानांतरण की सूची तैयार हो चुकी है. बस, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हस्ताक्षर का इंतजार चल रहा है. वैसे यह सूची उनकी सहमति प्राप्त करने के बाद ही बनी है. इधर के दिनों में बिहार के कई जिलों में अपराध की बढ़ती घटनाओं को भी ध्यान में रखा गया है. फिर, वैसे जिलों के कई एसपी भी हिलेंगे, जो लंबे अरसे से एक ही जिले में पदस्थापित हैं. पॉवर कॉरिडोर की खबर के मुताबिक़ कुछ आईएएस अधिकारियों का भी स्थानांतरण-पदस्थापन होगा. इस सूची में कुछेक जिलों के कलक्टर भी शामिल रहेंगे.

आज 25 जनवरी की शाम से ही स्थानांतरण-पदस्थापन का हल्ला तेज हो गया था. लेकिन जानकार बताते हैं कि फैसला अभी रास्ते में है. वैसे भी शुक्रवार को 26 जनवरी है. इसके आयोजन के बाद ही सरकार आवश्यक अधिसूचना जारी करेगी. इस बार के हेर-फेर में अधिक संख्या आईपीएस अधिकारियों की होगी.

नीतीश कुमार, सीएम (फाइल फोटो)

बक्सर DM-SP पर चर्चा गरम

बक्सर के कलक्टर और एसपी को लेकर भी बहुत चर्चाएं हैं. बक्सर के ही नंदन गाँव में पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर अटैक हुआ था. कहा जाता है कि इस अटैक के पीछे के कारणों को जांचने वाली कमिटी ने जिला प्रशासन को घेरे में रखा है. काफिले पर हमला होगा, इसका शोर बक्सर में पहले से था. पर, जिला प्रशासन हालात को संभाल नहीं पाया. अटैक के बाद जिस बर्बरता से पुलिस ने नंदन गाँव में कार्रवाई की है, उसे भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पसंद नहीं किया है. वे इस मामले में सार्वजनिक तौर पर बोल चुके हैं. निर्दोष लोगों को छोड़ने का आदेश दिया गया है. माना जा रहा है कि अदालती कार्रवाई की प्रक्रिया को पूर्ण करने के बाद नंदन गाँव से गिरफ्तार किये गये कई लोग जेल से बाहर आ जायेंगे.

झारखंड के CM रघुवर दास के PS संजय कुमार बिहार लौट आए हैं, जल्द मिलेगी बड़ी पोस्टिंग
बिहार के मरीजों के लिए खुशखबरी, मामूली खर्च पर पारस में होगा किडनी ट्रांसप्लांट

सरकार के स्तर पर इधर के दिनों में अपराध की बढ़ती घटनाओं को भी सीरियसली नोटिस किया गया है. जिन जिलों में अधिक अपराध हुए हैं, उधर सरकार की टेढ़ी नजर गई है. इन जिलों के एसपी बदले जा सकते हैं. रेंज के कई DIG के नाम भी लोग स्थानांतरण-पदस्थापन की सूची में शामिल होने का कयास लगा रहे हैं.

देखें वीडियो : तो बिहार में होगा रेप का केस…

देखें वीडियो : Demonetization के नरेंद्र मोदी के मेगा प्लान को पंक्चर करने में लगा है नेपाल…

About Abhishek Anand 120 Articles
Abhishek Anand

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*