पटना सिटी में गोलीबारी, मुंबई से आये सिख श्रद्धालु को लगी गोली

लाइव सिटीज, पटना सिटी : सिटी के चौक थाना क्षेत्र के मंगल तालाब के करीब मुम्बई से तख़्त श्रीहरमंदिर साहिब गुरुद्वारा को दर्शन करने आये सिख श्रद्धालु जितेन्द्र सिंह को गोली लग गई. घटना गुरुगोविंद सिंह पथ के पास दो गुटों मेँ आपसी वर्चस्व को लेकर मारपीट की है. एक गुट ने दूसरे गुट के लोगों पर चाकूओं से हमला कर दिया. जवाबी हमले मेँ दूसरे गुट के सदस्यों ने गोलीबारी करना शुरू कर दिया. हंगामा बढ़ते हुए मंगल तालाब तक पहुंच गया.

इस दौरान मंगल तालाब का लेजर शो भी जारी था. वहां भी कई राउंड गोली चली, जिससे लेजर शो के पास भगदड़ की स्थिति बन गई. इस चाकूबाजी में एक अन्य युवक भी घायल हो गया. जिसकी पहचान मिक्कू कुमार के रूप में हुई है. मिक्कू मालसलामी थाना क्षेत्र के भैसानी टोला का रहने वाला बताया जा रहा है. उसका इलाज PMCH में कराया गया जहां मंगलवार की देर रात उसकी मौत हो गई.

मुंबई से आया है परिवार

घटना में घायल सिख श्रद्धालु जितेंद्र सिंह के पिता दर्शन सिंह ने बताया कि वो मुंबई के विक्रोली पार्क में रहते हैं और परिवार के साथ यहां दर्शन करने आये थे. आज मंगलवार की शाम अपनी पत्नी जसवीर कौर और बड़े बेटे शानू सिंह और छोटे बेटा जितेन्द्र सिंह के साथ तख़्त पटना साहिब में दर्शन करने के बाद लेजर शो देखने जा रहे थे. इसी दौरान ये वारदात हुई जिसमें उनके छोटे बेटे जितेंद्र सिंह के पैर में गोली लगी.

पिता के साथ घायल जितेन्द्र सिंह

आपसी वर्चस्व को लेकर मारपीट

इस वारदात की सूचना मिलते ही पटना सिटी एडिशनल एसपी हरिमोहन शुक्ला घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि दो गुटों में आपसी वर्चस्व को लेकर मारपीट हुआ है. एक गुट के लोगों ने दूसरे गुट के लड़के मिक्कू को चाक़ू मार कर घायल कर दिया है.

शुक्ला के अनुसार पुलिस ने एक युवक को भी हिरासत में लिया है. उसका नाम राहुल कुमार है जो हुमाद गली का रहने वाला है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लेगी. उन्होंने बताया कि एक खोखा सहित तीन बाइक को पुलिस ने मंगल तालाब के पास से बरामद किया है.

CITY-MIKKU
मिक्कू की फाइल फोटो

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*