गोपालगंज : गंडक के तेज कटाव से भरभरा कर गिर गया दो मंजिला स्कूल

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के गोपालगंज जिले में गंडक कहर जारी है. बाढ़ के बाद नदी के जल स्तर में कमी आने से जमीन का कटाव तेज हो जाने से गोपालगंज सरकारी भवन नदी में विलीन होते जा रहे हैं. यहां सदर प्रखंड के मंझरिया मिडिल स्कूल में कई दिनों से कटाव हो रहा था. मंगलवार को दो मंजिला स्कूल भवन पानी में भरभरा कर गिर गया.

इस स्कूल भवन का एक हिस्सा कल सुबह ही ध्वस्त हो गया था, जिसको लेकर सदर सीओ विजय कुमार सिंह ने जल संसाधन विभाग को मैसेज भेजकर यहां कटावरोधी कार्य शुरू करने की अपील की थी, लेकिन विभागीय लापरवाही की वजह से यहां काम शुरू नहीं किया गया. आखिरकार यह स्कूल भवन मंगलवार को गंडक में समा गया. ग्रामीणों ने स्कूल भवन के गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है.




बता दें कि गोपालगंज में बाढ़ से 05 प्रखंडो की 04 लाख की आबादी पूरी तरह प्रभावित हुई है. अभी बाढ़ का कहर थमा भी नहीं था की यहां गंडक के कटाव ने स्थित फिर से भयावह बना दिया है. गोपालगंज को गंडक के बाढ़ और कटाव से मुक्ति दिलाने के लिए करीब 06 करोड़ की लागत से पायलट चैनल का निर्माण किया गया था लेकिन पायलट चैनल के नाम पर भारी भरकम राशि खर्च करने के बावजूद कटाव थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब गंडक की धारा गांव की तरफ ही मुड गई है. जिसकी वजह से जल संसाधन विभाग के द्वारा बनाये गए पायलट चैनल के निर्माण पर सवाल खड़े होने लगे हैं.