पटना में अरेस्ट दोनों संदिग्ध आतंकी भेजे गए बेऊर जेल, लिए जायेंगे 15 दिन के रिमांड पर

मामले की जानकारी देते एडीजी कुंदन कृष्णन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार की राजधानी पटना में आज पकड़े गए दोनों संदिग्ध बांग्लादेशी आतंकियों को जेल भेज दिया गया है. पटना पुलिस के पूछताछ के बाद एटीएस कोर्ट ने दोनों संदिग्ध आतंकियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. बताया जा रहा है कि पुलिस दोनों संदिग्धों के लिए 15 दिन के रिमांड की मांग करेगी. इसके लिए मंगलवार 26 मार्च को कोर्ट में आवेदन दिया जाएगा.

दोनों संदिग्धों से पूछताछ में पुलिस को कई चौंकाने वाली बातें पता चली है. बता दें कि दोनों संदिग्ध खैरू मंडल और अबू सुल्तान को रविवार की रात पटना जंक्शन के पास से अरेस्ट किया गया था. यह दोनों ही आतंकी बांग्लादेश के रहने वाले हैं. पुलिस को इनके पास से फर्जी भारतीय वोटर आई कार्ड, फर्जी पैन कार्ड और रेल टिकट मिला है. इसके साथ ही कथित तौर पर पुलवामा आतंकी हमले से जुड़े कुछ कागजात भी बरामद किए गए हैं.

बिहार ATS को मिले इस कामयाबी पर एडीजी कुंदन कृष्णन ने कहा है कि दोनों युवकों का संबंध प्रतिबंधित जमीयतउल मुजाहिदीन नाम के संगठन से है. उन्होंने बताया कि बांग्लादेशी सरकार के दबाव बनाने के बाद इस संगठन के लोग अवैध रूप से भारत में घुस आए.

कुंदन कृष्णन ने कहा कि गया में ब्लास्ट कराने की साजिश में इसी संगठन का हाथ था. यह लोग बिहार में बौद्ध धार्मिक स्थलों और दूसरी महत्वपूर्ण स्थानों की रेकी कर रहे थे. बिहार के अलावे भी इन्होंने कोलकाता, केरल और दिल्ली में भी कई जगहों की रेकी की है. साथ ही भारतीय मुस्लिम युवकों को अपने आतंकी संगठनों से जोड़ने का भी काम कर रहे थे.

मिली जानकारी के अनुसार बिहार एटीएस के अधिकारियों को पटना जंक्शन के पास स्थित मुसाफिरखाना के नजदीक बांग्लादेशी युवकों के संदिग्ध हालत में देखे जाने के गुप्त सूचना मिली थी. जिस पर एटीएस की टीम ने कार्रवाई करते हुए वहां रेड की. इसी रेट के दौरान बाइक स्टैंड के पास से दोनों को अरेस्ट किया गया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*