केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्द्धन का मुजफ्फरपुर दौरा रद्द, जारी है चमकी बुखार का कहर

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क: बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार का कहर जारी है. इस बीमारी से मरने वाले बच्चों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. ऐसे में खबर थी कि हालात का जायजा लेने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्द्धन गुरुवार को मुजफ्फरपुर आने वाले थे और मरीजों से मिलने वाले थे, परन्तु ताजा जानकारी के मुताबिक़ केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्द्धन का मुजफ्फरपुर दौरा रद्द हो गया है. मुजफ्फरपुर के डीएम आलोक रंजन घोष ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि डॉ हर्षवर्द्धन मुजफ्फरपुर नहीं आ रहे हैं.

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से बिहार के मुजफ्फरपुर जिला में चमकी बुखार यानी इन्सेफ़लाइटिस के चपेट में आने से लगातार बच्चों की मौत हो रही है. अब मुजफ्फरपुर में इस बीमारी की चपेट में आने से अबतक 58 से अधिक बच्‍चों की मौत हो चुकी है, जबकि 140 से ज्यादा भर्ती हुए हैं.  इससे पहले मंगलवार को पांच बच्चों की मौत हो गई थी और 24 नए मरीज इलाज के लिए लाए गए थे. सोमवार को स्थ‍ि‍त‍ि सबसे भयावह रही. उस दिन 24 बच्चों की मौत हो गई, जब‍क‍ि 40 बच्चों को भर्ती कराया गया था.

आपको बता दें कि चमकी बुखार से बिगड़ रहे हालत को लेकर ये खबर आ रही थी कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्द्धन गुरुवार को मुजफ्फरपुर आयेंगे. उनके साथ केन्द्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे भी मुजफ्फरपुर पहुँचने वाले थे और हालात का जायजा लेने वाले थे. केंद्रीय राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने इस पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर और गया की बीमारी के मामले में अधिकारियों से संपर्क किया गया है. अश्विनी चौबे ने कहा कि केंद्र सरकार स्थानीय अधिकारियों से संपर्क में है. केंद्र सरकार मुजफ्फरपुर जाकर इस मामले पर गंभीरता से जांच करेगी. हालांकि मिल रही जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्द्धन अब मुजफ्फरपुर नहीं आयेंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*