मुजफ्फरपुर के पताही में बन रहे कोविड अस्पताल का केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने किया निरीक्षण, जल्द होगा उद्घाटन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के मुजफ्फरपुर के पताही हवाई अड्डा परिसर में बन रहे 500 बेड के कोविड केयर अस्पताल का निरीक्षण मंगलवार को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने किया. उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. वहीं निरीक्षण करने के दौरान डीआरडीओ के अधिकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे.

पताही हवाई अड्डा परिसर में 500 बेड का अस्थाई अस्पताल डीआरडीओ की ओर से बनाया जा रहा है. इस अस्थाई अस्पताल में सेना के डॉक्टर कोरोना मरीजों का मुफ्त इलाज करेंगे. अस्पताल बनने से मुजफ्फरपुर के साथ अन्य जिलों के कोविड मरीजों को भी बड़ी राहत मिलेगी. कोविड केयर अस्पताल का इसी सप्ताह उद्घाटन किया जा सकता है. मंत्री ने बताया कि बहुत जल्द ही 31 अगस्त को आम लोगों के लिये समर्पित कर दिया जाएगा.



इस दौरान उन्होंने वेक्सीन के सवाल पर बताया कि जल्द भारत के लोगों को वैक्सीन मिलेगा. प्रधानमंत्री ने 15 अगस्त को एलान किया था. इस कोविड 19/ 500 बेड का अस्पताल है जहां मुफ्त इलाज किया जाएगा. किसी तरह का कोई शुल्क नही लगेगा. बिहार के पटना बिहटा में एक 500 बेड का अस्पताल बिहार के लोगो को मिला और दूसरा मुजफ्फरपुर के पताही का कोविड अस्पताल मिल रहा है जहां मुफ्त इलाज कोरोना के संक्रमित मरीजों का किया जाएगा.

पताही एयरपोर्ट कई मायनों में बेहतर है. सुरक्षा व सुविधा के लिहाज से पताही एयरपोर्ट सुरक्षित है. पूरी जमीन पर चहारदीवारी पहले से है. साथ ही हाईलैंड है. जलजमाव की समस्या नहीं होगी. एनएच साइड से है. इस लिहाज से यातायात की सुविधा सुगम होगी.