बिहार में अनोखी शादी: बाढ़ देखकर दूल्हे ने लौटा दी बारातियों की गाड़ी, शादी करने के लिए नाव से पहुंचा दुल्हन के घर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के गोपालगंज में बाढ़ का कहर है. इस बीच कई ऐसी तस्वीरें सामने आईं जिसने लोगों को हैरान कर दिया है. वहीं एक तस्वीर ऐसी भी आई है जिसकी खूब चर्चा हो रही है. गोपालगंज में शादी करने के लिए एक दूल्हा अपनी दुल्हन को ले जाने के लिए नाव पर सवार होकर पहुंचा. बाढ़ के कारण सड़कें पानी में डूब चुकी हैं. ऐसे में नाव ही फिलहाल सहारा है.

बताया गया है कि जादोपुर थाना क्षेत्र के भगवानपुर गांव के रामवचन यादव के पुत्र रामकुंवर यादव की शादी निमुइयां के माघी गांव में कन्हैया यादव की पुत्री किरण से होनी थी. इसको लेकर शनिवार को दूल्हे व उनके परिवार वाले गाड़ियों के काफिले के साथ बारात लेकर पहुंचे. इसी बीच निमुइयां जाने वाले रास्ते में बाढ़ का पानी मिल गया. हालांकि निमुइयां गांव के लोगों ने नाव की व्यवस्था की. जिसके बाद दूल्हे राजा की बारात जा सकी. बाढ़ के पानी से घिरे गांव में शादी की रस्में पूरी की गईं. ग्रामीणों ने बताया कि शादी की तिथि पहले से ही निर्धारित थी.

बता दें कि जिले में लगातार हो रही बारिश और नेपाल से पानी डिस्चार्ज किए जाने से गंडक नदी का पानी तेजी से गांव में प्रवेश कर रहा है. मांझा व सदर प्रखंड के कई गांव में बाढ़ का पानी घुस चुका है. लोग बाढ़ के पानी से त्राहिमाम कर रहे हैं. कई गांव ऐसे हैं जहां पर जाने का कोई रास्ता ही नहीं है. गांव में जाने के लिए नाव ही एकमात्र सहारा है.