पूर्वी चंपारण : क्वारेंटाइन सेंटर पर सुविधा नहीं मिलने से नाराज प्रवासियों का हंगामा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से क्वारेंटाइन सेंटर्स पर सुविधाओं की कमी की खबर आती रहती है. हालांकि, इसकी जांच खुद सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने भी की. अधिकारियों को निर्देश भी दिया गया कि सारी सुविधाएं मुहैया कराई जाएं. बावजूद इसके इसमें सुधार नहीं दिख रहा है. ताजा मामला पूर्वी चंपारण जिले का है, जहां क्वारेंटाइन सेंटर पर सुविधा नहीं मिलने से नाराज प्रवासियों ने जमकर हंगामा किया.

जिले के ढ़ाका हाई स्कूल के क्वारेंटाइन सेंटर पर हो रही असुविधा के विरोध में वहां रह रहे प्रवासियों ने हंगामा किया. प्रवासियों ने इसके विरोध में ढाका-मोतिहारी मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. ये प्रवासी सरकार की ओर से घोषित सुविधा देने की मांग कर रहे थे.




क्वारेंटाइन सेंटर पर रहने वाले प्रवासियों ने बताया कि सेंटर पर प्रवासियों के लिए जो किट उपलब्ध कराया जा रहे हैं, वह बहुत ही लो क्वालिटी का है. उनका कहना है कि यहां मिलने वाला खाना जानवरों के खाने लायक भी नहीं है.

गुस्साए प्रवासियों ने क्वारेंटाइन सेंटर पर अधिकारियों की ओर से किए गए इंतजामों के जांच की मांग की है, क्वारेंटाइन सेंटर पर प्रवासियों के हंगामे की जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत कराया. वहीं, अनुमंडल पदाधिकारी का कहना है कि इन्हें उकसाया जा रहा है. ऐसा करने वालों की पहचान कर उनपर कार्रवाई की जाएगी.